FeaturedUttarakhand News

यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए टैक्सी एसोसिएशन से कोतवाल ने बैठक की।

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए टैक्सी एसोसिएशन से कोतवाल ने बैठक की।

मसूरी। आगामी सीजन को देखते हुए कोतवाल ने यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए मसूरी टैक्सी कार एसोसिएशन के अध्यक्ष से वार्ता की। व कहा कि आगामी सीजन में पर्यटकों को परेशानी न हो इसके लिए टैक्सियों को व्यवस्थित किया जाय।
कोतवाली में आयोजित बैठक में कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने कहा कि सीजन के दौरान पर्यटक बिना किसी परेशानी के मसूरी पहुंचे इसके लिए लगातार पर्यटन से जुड़े लोगों के साथ बात की जा रही है इसी कड़ी में टैक्सी एसोसिएशन से वार्ता की गई। जिसमें कुछ सुझाव पुलिस व कुछ सुझाव टैक्सी वालों की ओर से दिए गये ताकि कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे।

उन्होंने कहा कि टैक्सी यूनियन को सुझाव दिया गया है कि सभी टैक्सी स्टैण्डों से कुछ प्रतिशत टैक्सियां किंक्रेग स्थित पार्किग पर रखी जाय व जब जरूरत हो उन्हें वहां से स्टैण्ड पर लाया जाय इससे यातायात व्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सीजन में कानून व यातायात व्यवस्था बनाने के लिए दस स्थाई कांस्टेबल भेजे गये है वहीं एक प्लाटून पीएसी की है साथ ही एक क्रेन व दो हॉक मोबाइल हैं। इनके साथ ही कोतवाली की पुलिस है। वहंी वीकएंड पर एसआई, यातायात पुलिस व अतिरिक्त पुलिस बल भेजा जाता है। ताकि व्यवस्था बनी रहे इसके लिए 60 पुलिस कर्मी तैनात किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी माह से यात्रा शुरू हो जाती है जिसका प्रमुख मार्ग मसूरी से होकर जाता है ऐसे में इस बार प्रयास रहेगा कि जो बसे यात्रा की जाती हैं वह मसूरी से न होकर विकास नगर से होकर जाये ताकि जाम की स्थिति से बचा जा सके। इस मौके पर मसूरी टैक्सी कार एसोसिएशन के महामंत्री सुंदर सिंह पंवार ने कहा कि सीजन के दौरान यातायात व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस का पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने कहाकि वह सभी टैक्सी वालों को कहेगें कि वह सवारियों को ले जाने व उतारने के लिए सही स्थान चुने व वाहनों को व्यवस्थित खड़ा करें ताकि जाम न हो। साथ ही कहा कि जो भी निर्देश पुलिस करेगी उसका पालन करने के साथ सहयोग किया जायेगा। जहां तक किंक्रेग पार्किग का सवाल है कि वहां पर वाहन खड़े ेकिए जायं तो इसके लिए सभी टैक्सी वालों से वार्ता की जायेगी वह अकेले निर्णय नहीं ले सकते लेकिन जो टैक्सियां खाली खड़ी है उन्हें किंक्रेग पार्किग भेजा जायेगा।
तीन सौ से अधिक का सत्यापन किया गया, अभियान जारी।
मसूरी। उत्तराखंड सरकार की नीति व पुलिस महानिदेशक के आदेश पर प्रदेश भर में बाहरी लोगों के सत्यापन का कार्य उप महानिरीक्षक के नेतृत्व में किया जा रहा है। जिसके तहत मसूरी में अभी तक तीन सौ से अधिक लोगों के सत्यापन किए जा चुके हैं।
कोतवाल गिरीश चद्र शर्मा ने बताया कि कोतवाली को निर्देश दिए गये हैं कि बाहरी लोगों का सत्यापन 21 अप्रैल से शुरू किया गया जो आगामी 1 मई तक चलेगा। मसूरी मंे अभी तक तीन सौ से अधिक लोगों का सत्यापन किया जा चुका है जिसमें होटल में कार्य करने वाले, किराये पर रहने वाले, रिक्शा चालक, मजदूर, व अन्य जो झोपड़िया बना कर रह रहे हैं ऐसे लोगों को डाटा एकत्र किया जा रहा है और जहां के रहने वाले है वहां की पुलिस को उनका डाटा भेजा जा रहा है ताकि उनकी सही पहचान हो सके। उसके बाद ही उनका सत्यापन पूरा हो पायेगा। उन्होंने कहा कि जो लोग होटलों, रिक्शा या काम करने अन्य स्थानों से यहां आये है उन्हें कोतवाली बुलाकर सत्यापन किया जा रहा है और अन्य का घर घर जाकर ऐसे लोगों का सत्यापन किया जा रहा है जो किराये पर रह रहे हैं। इसमें पुलिस व एलआईयू सत्यापन कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button