FeaturedNational News

राजस्थान आसमान से बरसी आफत आकाशीय बिजली से 23 लोगों की गई जान

जयपुर में भी भारी बारिश की वजह से बड़ी दुर्घटना हो गई. एडिशनल कमिश्नर राहुल प्रकाश ने आमेर में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

उन्होंने कहा कि जयपुर में आकाशीय बिजली के कारण 16 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा राजस्थान में 7 बच्चों ने भी आकाशीय बिजली की वजह से जान गंवा दी है.प्रदेश के कोटा जिले के कनवास गांव में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से 4 तो धौलपुर के बाड़ी में 3 बच्चों की मौत हो गई.

अभी तक राज्य का जो आंकड़ा सामने आया है उसके मुताबिक आकाशीय बिजली की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है.सीएम अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त की और 4-4 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए. गहलोत ने अधिकारियों को पीड़ित परिवारों तक जल्द सहायता पहुंचाने के निर्देश भी दिए.

सीएम गहलोत ने आपदा प्रबंधन विभाग की मीटिंग भी बुलाई है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी इन घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए लोगों से एक-दूसरे की सहायता करने और अधिकारियों के निर्देश का पालन करने की अपील की है.इससे पहले झारखंड से भी एक ऐसी घटना सामने आई थी जहां पर एक ही परिवार के चार लोगों की आकाशीय बिजली की वजह से मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक खूंटी जिले में 60 साल के मंगा मुंडा अपने परिवार के साथ खेत में गए थे. मंगा मुंडा हल-बैल लेकर खेत गए थे. इसी बीच बारिश शुरू हुई तो वे घर लौटने लगे.

घर लौटते समय बारिश तेज हुई तो परिवार के लोग बचने के लिए एक पेड़ की ओट में छिप गए और बारिश के रुकने का इंतजार करने लगे. लेकिन तभी आकाशीय बिजली गिरी और चारों की मौत हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button