FeaturedNational NewsUttarakhand News

विकासनगर जल संस्थान कार्यालय पर पीने के पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन व ज्ञापन

UK / रिपोर्ट– इलम सिंह चौहान विकासनगर

विकासनगर जल संस्थान कार्यालय पर पीने के पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन व ज्ञापन ……………विकासनगर विधानसभा क्षेत्र में पीने के पानी की किल्लत के चलते इस समस्या से निजात दिलाने की मांग करते हुए आज राहुल प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता भास्कर चुग के नेतृत्व में उत्तराखंड जलसंस्थान कार्यालय विकासनगर पर प्रदर्शन किया और उत्तराखंड जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को संबोधित ज्ञापन जलसंस्थान के जलकल अभियंता जयपाल सिंह को प्रेषित किया ।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज राहुल प्रियंका गांधी सेना के कार्यकर्ता, जिनमें बड़ी संख्या मे महिलाएं भी शामिल थी,उत्तराखंड जल संस्थान के दफ्तर के बाहर एकत्र हुए और जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.
संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना था कि विकासनगर विधानसभा क्षेत्र के अधिकतर इलाकों में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था वर्तमान में बुरी तरह से चरमराई हुई है एवं जबकि अभी पूरी तरह गर्मी प्रारंभ भी नहीं हुई है जनता पीने के पानी के लिए बुरी तरह से तरस रही है और त्राहिमाम कर रही है. क्षेत्रीय विधायक की जिम्मेदारी थी की समस्या से जनता को निजात दिलाते लेकिन अपने अकर्मण्यता के चलते खुद तो वह समस्त सरकारी सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं लेकिन जनता की समस्या से उनको कोई मतलब नहीं है. परंतु जलसंस्थान के जिम्मेदार अधिकारियों का दायित्व है कि आम आदमी को पीने के पानी के लिए तरसना ना पड़े. कार्यकर्ताओं का कहना था कि राहुल प्रियंका गांधी सेना द्वारा पूर्व में भी स्थानीय जलकल अभियंता को ज्ञापन सौंपकर व्यवस्था ठीक करने हेतु चेताया गया था और विगत वर्ष भी यह आश्वासन दिया गया था कि अगले वर्ष पेयजल समस्या नहीं होगी परंतु नतीजा ढाक के तीन पात रहा. हालत यह है कि जलकल अभियंता आम जनता के पीने के पानी की समस्या से संबंधित फोन भी नहीं उठाते. ऐसा लगता है कि उत्तराखंड जल संस्थान के स्थानीय अधिकारी जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं रखते और अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा ना चाहते जिसके कारण जनता पीने के पानी के लिए पूरे क्षेत्र में तरस रही है. इसीलिए राहुल प्रियंका गांधी सेना को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ा है.
उन्होंने कहा कि यदि 1 सप्ताह के अंदर पीने के पानी की समस्या दूर नहीं होती तो राहुल प्रियंका गांधी सेना के कार्यकर्ता उत्तराखंड जल संस्थान के कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन आंदोलन करने और आमरण अनशन तक करने को बाध्य होंगे.
जलसंस्थान के एसडीओ जयपाल सिंह ने राहुल प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को शीघ्र समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.


प्रदर्शनकारियों में राहुल प्रियंका गांधी सेना की प्रदेश सचिव अनीता वर्मा, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी विरेंद्र सिंह, जिला महासचिव सोनिया जीना, महिला प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नूतन चौधरी, उपाध्यक्ष सुमन पारछे, महासचिव बबिता चौहान, सचिव सीमा रानी, नीलम कौर,

विधानसभा उपाध्यक्ष अफजल बैग, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मोहम्मद अकरम, शराफत अंसारी, नसीम खान, अंबानी के उप प्रधान मुकेश, संगठन के शहर अध्यक्ष सोमदत्त जाटव देश प्रेमी, उपाध्यक्ष संदीप सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष जीवन सिंह, चकराता विधानसभा अध्यक्ष अर्जुन सिंह तोमर, नरेश राठौर राजू जीना सुरेंद्र सिंह सोनू मदनलाल शोभा बबली सविता रीना समीर पंकज सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button