FeaturedUttarakhand News

शातिर किस्म का अपराधी बैग छीनकर भागा था अवैध शस्त्र के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

थाना विकासनगर
आज दिनांक 30/05/2018 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय के आदेश पर विकासनगर क्षेत्र में घटित चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये जिसमें महोदय के आदेश के अनुपालन में श्रीमान क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय के निकट पर्यवेक्षण में कोतवाली विकासनगर पुलिस द्वारा प्रभारी निरीक्षक विकासनगर श्री शिशुपाल सिंह नेगी के दिशा-निर्देशन में विकासनगर में घटित घटनाओं के अनावरण हेतु वरिष्ठ उप निरीक्षक बलदेव सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया।
विदित हो कि दिनांक 26/05/2018 को समय करीब 09.15 बजे रात्रि में वादिनी टीना साहू पुत्री श्री के.एल.साहू पत्रकार आजतक विकासनगर देहरादून से एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्कूटी में सवार होकर चलते हुए वादिनी से उसका लेडिज बैग झप्पटा मारकर छीनकर ले गया। जिस सम्बन्ध में कोतवाली विकासनगर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर तफ्तीश व0उ0नि0 बलदेव सिंह के सुपुर्द की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा विकासनगर बाजार में विभिन्न जगहों पर लगाये गये सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली गयी लेकिन रात्रि का समय होने के कारण स्कूटी सवार व्यक्ति का कुछ सुराग नही लगा जिस पर कोतवाली विकासनगर से पूर्व में जेल गये अपराधियों का सत्यापन किया गया व पूर्व में जेल गये अपराधियों का रिकार्ड खंगाला गया तथा क्षेत्र में मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए क्षेत्र में मामूर किये गये।
आज दिनांक 30/05/2018 को गठित पुलिस टीम के द्वारा कस्बा विकासनगर में गहन चैकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें दौराने चैकिंग अभियान मुखबिर की सूचना पर लेहमन पुल के पास से समय करीब 11.40 बजे एक व्यक्ति अकिंत उपाध्याय को उक्त लूट की घटना में प्रयुक्त एक स्कूटी बिना नम्बर व लूटे गये मोबाइल फोन इंटैक्स कम्पनी के साथ गिरफ्तार किया गया। मौके पर अभियुक्त से गहनता से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा घटना करने के पश्चात बैग को पौण्टा रोड पर झाडियों में छुपा कर रखना बताया तथा बैग में जो पैसे थे उनको खर्च करना बताया अभियुक्त की निशानदेही पर पौण्टा रोड से भी वादिनी टीना साहू उपरोक्त का एक लेडीज बैग जिसके अन्द्र एक ए.टी.एम. कार्ड ,एक आधार कार्ड, एक पत्रकार परिचय पत्र साधना न्यूज विकासनगर का बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई।
अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है जो कि वर्ष 2014 में थाना झबरेडा जनपद हरिद्वार से हत्या के मामले में जेल जा चुका है। जो सिद्द दोषी है। वर्तमान में जमानत पर है इसके अतिरिक्त दिनांक 19/05/2018 को ही विकासनगर से अवैध शस्त्र लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में घूमने पर इस के कब्जे से नाजायज चाकू बरामद होने पर इसके विरूध अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा था जिसकी जमानत होने पर अभियुक्त द्वरा पुन: दिनांक 27/05/2018 को वादिनी टीना साहू उपरोक्त का बैग झपट्टा मार कर लूट कर ले जाया गाय। अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी हासिल की जा रही है। उक्त अभियोग के कुशल अनावरण करने पर स्थानीय जनता व मीडिया तथा उच्चाधिकारी गण द्वारा स्थानीय पुलिस की भूरी भूरी प्रंशसा की गयी । अभियुक्त को मा0 न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया।
अभियुक्त का नाम पता-
अंकित उपाध्याय पुत्र कलीराम उर्फ भगत जी निवासी ग्राम पलडी निकट कस्साबान थाना शाहपुर जिला मु0नगर उ0प्र0। हाल देवीनगर मतरालियों पौण्टा हि0प्र0
आपराधिक इतिहास-
1-मु0अ0स0 200/18 धारा 25/4 आर्म्स एक्ट कोतवाली विकासनगर
2- मु0अ0स0 256/18 धारा 356/379/411 भादवि कोतवाली विकासनगर
बरामद माल का विवरण-
1-एक इन्टैक्स का मोबाइल कीमती करीब 16000/-
2-एक ए.टी.एमय , एक आधार कार्ड, एक पत्रकार परिचय पत्र पर साधना न्यूज
3-घटना में प्रयुक्त एक स्कूटी मैस्ट्रों
पुलिस टीम-
1-श्री शिशुपाल सिंह नेगी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर
2-व0उ0नि0 बलदेव सिंह कोतवाली विकासनगर
3-उ0नि0 प्रमोद कुमार चौकी बाजार कोतवाली विकासनगर
4-का0 310 गीतम सिंह कोतवाली विकासनगर
5-का0595 मैराज आलम कोतवाली विकासनगर
6-का0 1571 जितेन्द्र कुमार कोतवाली विकासनगर
7-का0 1386 संजय कुमार कोतवाली विकासनगर
8-का0 शहजाद कोतवाली विकासनगर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button