कैम्पटी रोड पर बड़ी संख्या में कट रहे हरे बांज के पेड़, वन विभाग ने चालान किया।

0
210

रिपोर्ट सुमित कुमार कंसल

कैम्पटी रोड पर बड़ी संख्या में कट रहे हरे बांज के पेड़, वन विभाग ने चालान किया।

मसूरी। मसूरी कैम्पटी मार्ग पर बड़ी संख्या में बांज के हरे पेड़ोे का कटान किया जा रहा है जिस पर मसूरी वन प्रभाग की डीएफओ ने संज्ञान लिया व दो लोगों को पकड़ा व उनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत चालान की कार्रवाई की गई।
मसूरी कैम्पटी रोड पर होटल वाइल्ड फ्लावर से दो सौ मीटर पहले बड़ी संख्या में बांज के पेड काटे गये व घने जंगल को साफ कर दिया गया। बताया गया कि वहां पर पहले घना जंगल था जो अब प्लाट बन चुका है जिसकी शिकायत मसूरी वन प्रभाग की डीएफओं कहकशां नसीम को की गई जिस पर उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा व दो लोगों को पकड़ा व उनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए चालान किया गया।

डीएफओ कहकशां नसीम ने कहा कि वह कैम्पटी रोड पर वनों के कटान की शिकायत को स्वयं संज्ञान लेकर देखेंगी व वन क्षेत्र का गूगल निरीक्षण भी करवायेंगी ताकि सही स्थिति की जानकारी मिल सके। मालूम हो कि इन दिनों मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में पेड़ों के काटे जाने के समाचार निरंतर मिल रहे हैं जिस पर वन विभाग की टीम लगातार सख्ती करते हुए गश्त कर रही है। इस संबंध में डिप्टी रेंजर जगजीवन राम ने बताया कि डीएफओ के निर्देश पर वह वन कर्मचारियों की टीम को लेकर मौके पर गये व वहां पर दो लोगों को पकड़ा व उनका चालान किया गया। उन्होंने कहा कि जहां पर भी पेड़ काटने की सूचना मिलेगी वन विभाग कड़ी कार्रवाई करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here