उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने हरक सिंह रावत पर की बड़ी कार्रवाई

0
135

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने हरक सिंह रावत पर बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल को भेजी है. इसके अलावा बीजेपी ने भी उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया. 
हरक सिंह रावत ने हाल ही में कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उनका इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार नहीं किया था. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने उन्हें मनाने की भी कोशिश की थी. लेकिन उन्होंने बीजेपी छोड़ने का मन बना लिया है. ऐसे में पार्टी विरोधियों गतिविधियों में शामिल होने के चलते अब उन्हें मंत्रिमंडल और बीजेपी से बर्खास्त कर दिया गया है. 
बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं से मिलने जैसी गतिविधियों में शामिल होने के चलते हरक सिंह को बर्खास्त किया गया है. हरक सिंह सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं उनके साथ दो बीजेपी विधायक भी कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं. 
हरक सिंह रावत के राजनीतिक करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कई मौकों पर बगावती तेवर दिखाए हैं. 2016 में कांग्रेस को छोड़ कर उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था. लेकिन बीजेपी में शामिल होने के बाद भी कई मौकों पर उनकी नेतृत्व से तकरार देखने को मिली. ऐसे में अब एक बार फिर वे अपनी पुरानी पार्टी में घर वापसी कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो हरीश रावत के लिए कई समीकरण बदल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here