FeaturedUttarakhand News

गाँधी पार्क मे महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने बैठकर लोकतंत्र के खिलाफ धरना देते कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता

गाँधी पार्क मे महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने बैठकर लोकतंत्र के खिलाफ धरना देते कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता।
दीपक सैलवान।
देहरादून, आज 26 मार्च को केंद्र सरकार की हिटलर शाही के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने गाँधी पार्क मे महात्मा गाँधी की प्रतिमा के निचे बैठ कर केंद्र सरकार द्वारा राहुल गाँधी पर जो ताबड़तोड़ हमले जाँच एजेंसियों द्वारा किये जा रहे हैँ। केंद्र सरकार जो हिटलरशाही गाँधी परिवार के साथ कर रही है।

जैसे की राहुल गाँधी को कोर्ट की मदद से दो साल की सजा सुनाये जाने पर कांग्रेस को व राहुल गाँधी को कमजोर करने की साजिश की जा रही है। जो कतई भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस घटना के बाद पुरे देश मे कांग्रेस सड़को पर उतर कर धरने प्रदर्शन कर रही है। महात्मा गाँधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे कॉंग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए कहा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा की देश मे लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

देश मे अगर कोई केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है,तो उसके खिलाफ ईडी,सीबीआई और इनकम टैक्स का डर दिखाकर जेल मे ठूंसने का प्रयास किया जा रहा है। जो कि कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। धरने पर बैठे चकरोता विधायक व पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी कहा कि देश व प्रदेश मे जो भर्ष्टाचार कि सरकारे चल रही हैँ।और अपने मित्रों को निजी स्वार्थ के चलते मलालमाल किया जा रहा। देश का पैसा अपने मित्रों मे बांटा जा रहा है। जिससे देश बर्बादी की तरफ पैर पसार रहा है,जिससे देश को कमजोर किया जा रहा है। वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री हिरा सिंह बिष्ट ने कहा की देश इतना सुरक्षित हाथो मे है की एक गुजराती पीएमओ के डिपार्टमेंट का अधिकारी बताकर जेड प्लस सुरक्षा लेकर बड़े-बड़े अधिकारीयों की मीटिंग लेता है,और पीएमओ की इसकी भनक तक नहीं है इससे पता चलता है की देश कितना सुरक्षित हाथो मे है। इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकान्त धस्माना ने कहा की 2014 मे अच्छे दिनों के सपने दिखाकर भाजपा केंद्र की सत्ता मे विराजमान हुई है। आज उसका उल्टा असर देखने को मिला है। केंद्र द्वारा देश की जनता की जेब पर डाका मारा जा रहा है। और देश की जनता का पैसा जिस हिसाब से देश के पूंजीपतिओं के हाथ मे देकर देश को बर्बाद किया जा रहा है।वो बिल्कुल उचित नहीं है। धरने पर बैठे पूर्व विधायक राज कुमार ने कहा की केंद्र सरकार दलित ओर गरीब विरोधी सरकार है। सभी जरूरत की चीजों की क़ीमत बढ़ाकर गरीबों पर गरीब मार की जा रही है। जिससे गरीब टूट गया है। केंद्र सरकार बाबा साहेब अम्बेडकर के लिखें संविधान को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। जो देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। इस धरने के दौरान प्रदेश प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसोनी ने कहा की जबसे भाजपा सरकार केंद्र मे आई है। महिलाओं का शोषण बढ़ गया है, जिससे की महिलाये अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैँ। जिस प्रदेश मे भाजपा सरकार है। सबसे ज्यादा वहीं महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैँ. महिलाओ को सुरक्षा देने की बजाए बीजेपी बलात्कारियों को जेल से छुड़ाकर उनका फूल-मालाओं से स्वागत करती है।
इस धरने के दौरान एक सीन देखने को मिला जो कहा जाता है कि उत्तराखंड मे कांग्रेस दो फाड़ हैँ। जिससे कांग्रेस टूटी नजर आती है। लेकिन आज उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इस कहावत को झूठलाते हुए धरने पर बैठे चकरोता विधायक प्रीतम सिंह को हाथ पकड़ कर उठाया और महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर दोनों ने एक साथ फूल चढ़ाकर धरने की शरुआत की जिससे राहुल गाँधी को मजबूत करने के एकता की मिसाल दी, इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री विजय सारस्वत,प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी,प्रदेश प्रवक्ता पी0के0 अग्रवाल,वरिष्ठ नेता अरेन्द्र शर्मा,एस सी,एस टी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन लाल,पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा,महानगर अध्यक्ष जसविंद्र सिंह गोगी,प्रदेश सचिव गोदावरी थापली, पछवा दून जिलाध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल,आशा टम्टा,शांति रावत,उपेंद्र थापली,टीटू त्यागी,मोहन काला,राजकुमार जयसवाल,अनूप कपूर,जगदीश धीमान,अर्जुन सोनकर,मोहन थापली,अमित गुप्ता,विकाश राज,जगदीश चौहान,सगर लम्बा,दीपक राइ, गौरव गुलेरिया,सूरज छेत्री,मनीष नागपाल, विनोद चौहान आदि बढ़ी संख्या मे कार्येकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button