FeaturedUttarakhand News

देवलसारी रेंज अधिकारी ने ग्रामीणों सहित छात्र छात्राओं को पर्यावरण संवर्धन की जाकारी दी।

देवलसारी रेंज अधिकारी ने ग्रामीणों सहित छात्र छात्राओं को पर्यावरण संवर्धन की जाकारी दी।

मसूरी। मसूरी वन प्रभाग के अंतर्गत मिशन लाईफ फ़ार एंवायरमेंट कार्यक्रम के तहत देवलसारी रेंज की रेंज अधिकारी लतिका उनियाल ने कई गांव में जाकर लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा की जानकारी दी। वहीं बंगसील इंटर कालेज में छात्र छात्राओं को पर्यावरण को स्वच्छ रखने के टिप्स दिए।
मसूरी वन प्रभाग के देवलसारी बंगसील रेंज में रेंज अधिकारी लतिका उनियाल के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने लाईफ फार एनवायरमेंट कार्यक्रम के तहत राजकीय इंटर कालेज बंगसील में छात्र छात्राओं को पर्यावरण को स्वच्छ व साफ रखने के टिप्स दिए।

आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि पर्यावरण के प्रति हर व्यक्ति की सतर्कता ज़रूरी है जिसके लिए हम सबको ग्राउंड लेवल पर काम करना होगा। उन्होंने बदले परिवेश पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्लास्टिक से लेकर कई प्रकार के जहरीले पदार्थ है जो हमारे वायुमंडल को दूषित करते जा रहे है, जिस कारण हमारा पर्यावरण दिनों दिन बदलता जा रहा है। बदलते पर्यावरण पर मानव की अनदेखी उचित नहीं है, जिसके लिए हमे साफ सफाई से लेकर जल जंगल को सुरक्षित रखना होगा।, इससे पूर्व उन्होंने ग्राम पंचायत बगसील तेवा, ओंतड़, आदि गांवो में जाकर ग्रामीणों को जगाने का काम किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य गुलशन कुमार, धनबीर रावत, बन दरोगा कुशला नंद नौटियाल, सुरेंद्र गौड़, बन बीट अधिकारी बीरेंद्र गौड़, हरपाल सिंह रावत, आरती पंवार, नैना पांडे, सबिता पंवार, महेंद्र चौहान, अर्जुन रौंछैला, वन सरपंच चंद्र सिंह रावत, दिनेश उनियाल, चंदन सिंह, महिपाल राणा, मिजान सिंह, बचन सिंह, मुशदिलाल, अकिंत कोहली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button