लाल टिब्बा धनोल्टी बुरांसखड़ा में लगातार हो रही बर्फबारी से मुश्कििलें बढ़ी।

0
253

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

लाल टिब्बा धनोल्टी बुरांसखड़ा में लगातार हो रही बर्फबारी से मुश्कििलें बढ़ी।

मसूरी। पर्यटन नगरी में लगातार हो रही बर्फबारी से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। रात भर से बारिश के साथ कभी ओला तो कभी बर्फ गिरने से कड़ाके की सर्दी हो गई है जिसके कारण स्थानीय लोगांे को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में बर्फ देखने आने वालों के कारण लंढौर मलिंगार सुवाखोली, बुरांसखंडा सहित मालरोड पर जाम लग रहा है। जबकि बर्फ मसूरी के उंचाई वाले स्थानों लाल टिब्बा में सुबह से ही बर्फबारी हो रही है हालांकि शहर में भी दिन भर बारिश व बर्फबारी होती रही लेकिन टिक नहीं पायी।

पहाड़ों की रानी मसूरी में लगातार हो रही बर्फबारी व बारिश के कारण जन जीवन प्रभावित हो गया। हालांकि शहर में भी बर्फबारी दिन भर होती रही लेकिन साथ ही बारिश के कारण बर्फ जम नहीं पायी जबकि लाल टिब्बा, हाथीपांव में जमकर बर्फबारी हो रही है। जिसे देखने बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं लाल टिब्बा मे ंबर्फ का आनंद लेने बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। लखनउ से आये मसंूर हुसैन के कहा कि वह केवल बर्फबारी देखने ही मसूरी आये थे

लेकिन सुबह से बर्फ न पड़ने के कारण एक बार निराश हो गये थे लेकिन जैसे ही बर्फ पड़ने लगी तो सपना साकार हो गया। उन्होंने कहा कि कुदरत के इस तोहफे का वह पूरा आनंद ले रहे हैं। वहीं लखनउ से आई इकरा ने कहा कि उन्होंने पहली बार बर्फ पड़ते हुए देखी है और वह पूरा इसका आनंद उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका मसूरी आने का निर्णय सही साबित हुआ।
बास्क- भारी बर्फ बारी के कारण धनोल्टी मार्ग बंद हो गया है जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है। टिहरी की ओर से मसूरी आने वालों व मसूरी से टिहरी जाने वालों को वाया देहरादून ऋषिकेश होकर गंतव्य तक जाना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here