बर्फ के बाद पाला पड़ने से मुश्किलें बढ़ी, जेसीबी से रोड साफ किया।

0
89

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

बर्फ के बाद पाला पड़ने से मुश्किलें बढ़ी, जेसीबी से रोड साफ किया।

मसूरी। पर्यटन नगरी में बर्फ पड़ने के बाद स्थानीय नागरिकों व पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बर्फ बारी होने से जहां देहरादून से बसें दोपहर तक किंक्रेग तक आई वहीं लंढौर रोड सहित कई रोड़ो पर वाहन फिसल रहे हैं।


पर्यटन नगरी में बर्फ बारी के बाद रात को पाला पड़ जाने के कारण बर्फ के उपर पाला पड़ जाने से आने जाने में लोगों को खासी परेशानी हो रही है। विशेष कर मंलिंगार की उतराई व घटांघर से कुलडी तक रोड पर फिसलन होने के कारण कई लोग फिसल कर गिर गये।

वहीं वाहनों पर भी पाले ने ब्रेक लगा दिए। सुबह 11 बजे तक इन मार्गों पर कोई वाहन नहीं चल पाये लेकिन कुछ वाहन रात को ही फंस गये जिससे यातायात बाधित हो गया। सुबह भी पिक्चर पैलेस से लंढौर जाने वाले मार्ग पर कई वाहन फिसल गये व कई स्कूटियों सहित दुपहिया वाहन आगे नहीं जा पाये। हालांकि नगर पालिका ने रात में ही जेसीबी रोड से बर्फ साफ कराने के लिए लगा दी थी लेकिन उसका कोई लाभ नहीं मिल पाया

बल्कि रोड पर पाला जमने से और खतरनाक हो गई। सुबह होते ही पालिका के कर्मचारियों ने रोड पर चूना व ब्लीचिंग छिड़का ताकि बर्फ जल्दी पिघले वहीं जेसीबी मशीन लगाकर रोड को साफ किया गया। वहंी मसूरी देहरादून मार्ग पर पिक्चर पैलेस से किंक्रेग तक कई वाहन फंसे रहे जिससे लोगों को परेशानी हुई व वाहन जहां के तहां फंस गये वहीं देहरादून से आने वाली बसें भी सुबह के समय किंक्रेग तक ही आयी व वहां से लोगों को दो किमी पैदल चलकर कुलड़ी पहुंचना पड़ा जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। 12 बजे के बाद ही बसें मसूरी पहंुच पायी। वहीं मसूरी में दूध व सब्जी सहित अखबार भी समय से नहीं पहुचं पाये। क्यो ंकि वाहनों के न चलने के कारण वाहन 12 बजे के बाद ही चल पाये वहीं निकटवर्ती जौनपुर क्षेत्र से मसूरी आने वाली दूध की सप्लाई भी बाधित रही। रोड खुलने के बाद ही दूध के वाहन मसूरी पहुंच पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here