FeaturedUttarakhand News

थाली बजाकर नारी दमन दिवस एवं एक साल झूठी सरकार दिवस मनाएंगे।

थाली बजाकर नारी दमन दिवस एवं एक साल झूठी सरकार दिवस मनाएंगे।

मसूरी। चैत्र नवरात्र के अवसर 22 मार्च को सरकार द्वारा घोषित कार्यक्रम ‘नारी शक्ति उत्सव’ के विरोध में शिफनकोर्ट के बेघर लोग थाली बजाकर ‘नारी दमन दिवस’ मनाएंगे। तथा सरकार के एक वर्ष पूरे होने के दिन 23 मार्च को सरकार के घोषित कार्यक्रम ‘एक साल नई मिशाल’ के स्थान पर ‘एक साल झूठी सरकार’ दिवस मनाएंगे। वहीं दूसरी ओर वादा निभाओ आवास दो आन्दोलन के तहत भारी बारिश एवं ठंड के बावजूद धरना 21 वें दिन भी जारी रहा।

प्रतिकूल मौसम में भी प्रभावितों की सुध न लने पर समिति की बेठक में नगर पालिका मसूरी और प्रदेश सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।
शिफनकोर्ट आवासहीन निर्बल मजदूर वर्ग एवं अनुसूचित जाति संघर्ष समिति की एक सभा धरना स्थल पर सम्पन्न हुई। सभा में सरकार और नगर पालिका परिषद मसूरी के खिलाफ इस बात का निंदा प्रस्ताव पास किया गया कि स्थानीय एवं प्रदेश सरकार के मुखियाओं द्वारा स्वंय ही शिफनकोर्ट के बेघरों को जमीन एवं घर देने की घोषणा की गई एवं आवास निर्माण हेतु भूमि पूजन भी कर दिया गया मगर अब सवा साल बाद भी आवास निर्माण के नाम पर एक गैंती तक नहीं लगी और अब कोई जवाब देने के बजाय मूॅह छिपाते फिर रहे हैं। 20 दिन से ठंड बारिश में बैठी गरीब मजदूर मां बहिनों और बालिकाओं की सुध लेने तक पालिका या सरकार का कोई प्रतिनिधि धरना स्थल तक नहीं आए हैं। समिति ने नगर पालिका अध्यक्ष एवं सभासदों की कड़ी शब्दों में निंदा की कि वे सब मसूरी में होने के बावजूद और पीड़ितों द्वारा निरन्तर गुहार के बावजूद एक बार मिलने तक धरने स्थल पर नहीं आए। समिति के संयोजक एवं राज्य आन्दोलनकारी प्रदीप भण्डारी ने कहा कि सरकार एक तरफ नारी शक्ति उत्सव के नाम पर करोड़ों रूपया लोकधन कोष से फूंक कर उत्सव मना रही है और दूसरी तरफ 5 दिन की नवजात बालिका से लेकर 70 साल की वृद्ध महिला 3 साल से सड़क पर अपमानित हो रही है उसका दमन हो रहा है। जबकि पिछले एक साल में भाजपा नेताओं द्वारा पेपर लीक किया गया, भाजपा नेता के बेटे द्वारा अंकिता भण्डारी हत्याकांड को अंजाम दिया गया, पढ़े लिखे युवाओं को रोजगार देने के बजाय दमनकारी सरकार द्वारा बेटा बेटियों को लाठी और पत्थर मार कर लहुलुहान कर किया गया। लोकायुक्त समेत जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया और फिर उत्सव मना रही है, एक साल नई मिसाल। झूठी और दमन कारी सरकार के एक साल नई मिसाल कार्यक्रम का पूरजोर विरोध करेगें और इसके स्थान पर ‘एक साल झूठी सरकार’ कार्यक्रम आयोजित कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रेस वार्ता में शिफनकोर्ट आवासहीन निर्बल मजदूर वर्ग एवं अनुसूचित जाति संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय टम्टा, महामंत्री राजेन्द्र सेमवाल, कन्हैया लाल भट्ट, ममता भट्ट, सरस्वती, रजनी देवी, मनीषा देवी, लक्ष्मी देवी, शीला देवी, राजेश डंगवाल, मनवर सिंह, धुरी लाल, खीमानंद नौटियाल, दशरथ समेत बड़ी मात्रा में लोग रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button