FeaturedUttarakhand News

नशे के विरुद्ध दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 15 लाख रुपये कीमत की 152 ग्राम अवैध हेरोइन के साथ पूर्व प्रधान सहित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।

 थाना सहसपुर, जनपद देहरादून, दिनांक -04.07.2023

नशे के विरुद्ध दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 15 लाख रुपये कीमत की 152 ग्राम अवैध हेरोइन के साथ पूर्व प्रधान सहित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।

माननीय मुख्यमंत्री, उत्तराखंड सरकार की वर्ष -2025 तक उत्तराखंड को नशा मुक्त (ड्रग्स फ्री देवभूमि) बनाये जाने की परिकल्पना को साकार करने हेतु  पुलिस उप-महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून महोदय  के के निर्देशन में नशा तस्करो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अपराध , पुलिस अधीक्षक देहात महोदय तथा क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय के पर्यवेक्षण में मादक पदार्थों की बिक्री/ नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है।
उक्त अभियान के तहत थानाध्यक्ष सहसपुर द्वारा अवैध मादक पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाए जाने एवं तस्करी करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने संबंधी उचित दिशा/ निर्देश देकर थाना स्तर पर एक पुलिस टीम का गठन कर रवाना किया गया है, गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 03.07.2023 को सांय कालीन चेकिंग के दौरान लांघा तिराहे के पास से एक बिना नम्बर की स्विफ्ट कार को रोका गया जिसमें सवार 02 व्यक्तियो राशिद अली (पूर्व प्रधान) व जावेद की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 152 ग्राम अवैध हेरोइन बरामद हुई मादक पदार्थ की बरामदगी पर दोनो अभियुक्तो को अंतर्गत धारा 8/21/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है, अभियुक्त गणों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

नाम पता अभियुक्त:-

1- राशिद अली पुत्र आशिक अली निवासी ग्राम पठानपुरा, थाना बेहट, जिला सहारनपुर, उ०प्र०, उम्र 52 वर्ष
2- जावेद पुत्र सलीम निवासी ग्राम घघरौली थाना बेहट, जिला सहारनपुर, उ०प्र० उम्र 30 वर्ष

बरामदगी :-

(1) 152 ग्राम अवैध हेरोइन।
(2) स्विफ्ट कार बिना नंबर
(अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये)

आपराधिक इतिहास :-

प्रारंभिक पूछताछ में अभियुक्त राशिद अली वर्ष 2018 में कोतवाली देहात जनपद सहारनपुर से बलात्कार के अभियोग में जेल जाना एवं अभियुक्त जावेद का 01 वर्ष पूर्व थाना चिलकाना जनपद सहारनपुर से एनडीपीएस एक्ट में जेल जाना प्रकाश में आया है। अभियुक्तो के अन्य अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 – पूछताछ पर अभियुक्त गणों द्वारा बेहट जनपद सहारनपुर से फुटकर में हेरोइन एकत्रित कर सहसपुर सेलाकुई में बेचने लाना बताया गया। अभियुक्त गणों द्वारा बेहट यूपी के कुछ बड़े हेरोइन तस्करों के संबंध में सूचना दी गई है, जिनको चिन्हित कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 :- अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा ₹5000 /- के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

पुलिस टीम :-

1-  गिरीश नेगी, थानाध्यक्ष सहसपुर
2- Si सनोज कुमार थाना सहसपुर
3- कानि नरेश पंत थाना सहसपुर
4- कानि सचिन थाना सहसपुर
5- कानि संदीप थाना सहसपुर
6- कानि सुशील थाना सहसपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button