गाँधी व शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई।

0
10

गाँधी व शास्त्री जयंती धूमधाम से मनाई गई।

मसूरी। पर्यटन नगरी मसूरी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर स्कूलों में ध्वज फहराया गया व विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गये, वहीं भाजपा व नगर पालिका परिषद की ओर से गांधी चौक पर गांधी व शास्त्री जयंती मनाई गई।
गांधी एवं शास्त्री जयंती पर गांधी निवास सोसायटी एवं महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज सभागार में धूमधाम के साथ मनाई गई।

इस मौके पर प्रधानाचार्य व प्रबंध समिति के सदस्यों ने ध्वजारोहण किया व गांधी तथा शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। विद्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज रयाल ने सभी अतिथियों को स्वागत किया व कहाकि गांधी व शास्त्री ने अपना जीवन कष्टों में व्यतीत करते हुए देश को आजाद कराने हेतु अपना सर्वस्व अर्पण कर दिया और हम आज स्वंतंत्रता की सांस ले पा रहे हैं। उन्होने कहा कि हमें उनके जीवन आदर्शों को अपने जीवन में उतारना चाहिए। इस अवसर पर गांधी निवास सोसायटी के अध्यक्ष शैलेंद्र कर्णवाल ने कहा कि हम इन महापुरूषों के आदर्श को जीवन में उतारें। गांधी ने स्वच्छता पर विशेष बल दिया था व हमें भी स्वच्छता का विशेष ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर छात्र छात्राओंने गांधी व शास्त्री की जयंती पर उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला एवं लघु नाटिका के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया। इस मोके पर शारीरिक एवं योग कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक मदनमोहन शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हम अपने विद्यालय परिवेश और शहर तथा राष्ट्र को स्वच्छ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। तभी गांधी जी एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदार बन पायेंगे। इस मौके पर विद्यालय के आचार्य, आचार्या एवं छात्र छात्राएं मौजूद रही।
वहीं दूसरी ओर भाजपा मसूरी मंडल की ओर से गांधी चौक पर महात्मा गांधी व शास्त्री के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उनको याद किया गया। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहाकि गांधी जी ने जहां देश को आजाद कराने में अहम योगदान दिया वहीं शास्त्री जी ने देश की सुरक्षा व देश को आत्म निर्भर बनाने के लिए अहम योगदान दिया। इस मौके पर भाजपा महामंत्री कुशाल राणा, अमित भटट, सतीश ढौडियाल, पालिका सभासद गीता कुमाई, अरविंद सेमवाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित पंवार, सुनील रतूड़ी, राजश्री रावत, अशोक अग्रवाल, सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं गांधी चौक पर आम आदमी पार्टी ने भी गांधी व शास्त्री को याद किया व उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर जिला प्रवक्ता प्रकाश राणा, सुदेश सैनी, शबाना आदि मौजूद रहे।
वहीं नगर पालिका के तत्वाधान में गांधी चौक पर सार्वजनिक ध्वजा रोहण किया गया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने ध्वज लहराया व कहा कि गांधी व शास्त्री ने देश को आजाद कराने में जो योगदान दिया उसेे कभी भुलाया नहीं जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here