FeaturedUttarakhand News

मालरोड पर अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किया अतिक्रमण पर एमडीडीए सख्त।

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

मालरोड पर अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किया अतिक्रमण पर एमडीडीए सख्त।

मसूरी। अवैध निर्माण को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ लगातार प्राधिकरण सख्त रुख अपनाए हुए हैं और लगातार अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है इसी कड़ी में मालरोड पर एक अवैध निर्माण ध्वस्त किया गया व आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।
मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण, उप जिलाधिकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा माल रोड में एक अवैध निर्माण ध्वस्त किया गया। इस मौके पर कहा गया कि पूर्व में अतिक्रमण कारियों को सख्त हिदायत दी गई थी वह कहीं पर अतिक्रमण ना करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ प्राधिकरण सख्त कार्रवाई करेगा उन्होंने कहा कि कोठालगेट से लेकर मसूरी तक लगभग 20 किलोमीटर का ड्रोन सर्वे किया गया है जिसमें सभी पक्के और कच्चे निर्माण की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है शासन से आदेश के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी
जॉर्ज एवरेस्ट हाउस जाने पर अवैध प्रवेश शुल्क व अनधिकृत पार्किंग शुल्क बंद करने की मांग। ं
मसूरी। व्यापार संघ केे अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की कि सर जार्ज एवरेस्ट हाउस में वहां घूमने जाने वाले पर्यटकों से अवैध रूप से प्रवेश शुल्क व पार्किग की वसूली की जा रही है जिसे तत्काल बंद करने की मांग की गई।
व्यापार संघ ने एसडीएम को दिए ज्ञापन में सर जार्ज एवरेस्ट हाउस के सौदर्यी करण किए जाने पर पर्यटन विभाग का आभार व्यक्त किया लेकिन साथ ही यह अवगत कराया कि वहां जाने के लिए अवैध रूप से प्रवेश शुल्क व पार्किग शुल्क लिया जा रहा है। इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं। स्थानीय नागरिकों द्वारा अवगत कराया गया कि ऐतिहासिक जार्ज एवरेस्ट पर्यटक स्थल पर धोखाधड़ी की जा रही है व वहां पर एक बैरियर लगाया गया है जिसमें बैरियर संचालक पर्यटकों से अवैध वसूली कर रहा है। वहां मौजूद गार्ड अवैध रूप से पर्यटकों से पैसा वसूल रहा है जिसमें दुपहिया वाहन से दो सौ रूपये, व चार पहिया वाहन से चार सौ रूपया लेने के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जा रही है। इस लेनदेन की कोई भी रसीद बैरियर संचालकों द्वारा पर्यटकों को नहीं दी जाती है। एसडीएम से मांग की गई कि सर जार्ज एवरेस्ट में हो रही अवैध वसूली को रोका जाय व पार दर्शिता से कार्य करे ताकि पर्यटकों व स्थानीय नागरिकों को जार्ज एवरेस्ट हाउस जाने में कोई परेशानी न हो। पत्र की प्रतिलिपि जिला पर्यटन अधिकारी को भी प्रेषित की गई है। ज्ञापन देने वालों में महामंत्री जगजीत कुकरेजा व कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल भी शामिल थे।
बाक्स- इस संबंध में जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल सिंह चौहान ने कहा कि सर जार्ज एवरेस्ट किसी भी प्रकार का वाहन ले जाना प्रतिबंधित है। अगर कोई जोर जबरदस्ती ले जायेगा तो उसका चालान किया जाता है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है जो लोग ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। क्यों कि बैरियर से आगे किसी भी वाहन ले जाने की अनुमति नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button