हत्या के मामले में उनके ही परिवार के दो नाबालिग बच्चों की पुलिस ने की जमकर पिटाई, पुलिस कर्मियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने को तहरीर दी।

0
467

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

हत्या के मामले में उनके ही परिवार के दो नाबालिग बच्चों की पुलिस ने की जमकर पिटाई, पुलिस कर्मियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज करने को तहरीर दी।

मसूरी। विगत दिनों जार्ज एवरेस्ट में हुए हत्याकांड में उनके ही परिवार के दो दलित नाबालिग बच्चों को पुलिस ने करीब 16 घंटे तक हिरासत में रखा व उनकी जमकर धुनाई की। जिसके विरोध में बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता दौलत कुंवर व जबर सिंह वर्मा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मध्यरात्रि को कोतवाली का घेराव कर दोनों बच्चों को छुड़ाया व उनका मेडिकल करा कर कोतवाली में पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर देकर एसी एसटी एक्ट लगा मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
मसूरी। जखनोग लखवाड़ निवासी व जिस युवक सुनील की गला रेत कर हत्या की गई उसके पिता संतराम पुत्र संकरू ने कोतवाली में दो नाबालिग बच्चों के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है जिसमें कहा गया है कि मेरे नाती नितिन पुत्र लुदरू व संजय पुत्र लुदरू सहित उनकी बहन व परिजनों को पुलिस कोतवाली लायी व मध्य रात्रि तक करीब 16 घंटे तक पुलिस उनसे अनावश्यक सवाल करती रही। वहीं दोनों नाबालिग बच्चों की जमकर पिटाई की। रात के पुलिस से बच्चों को छुडाने के बाद उनका मेडिकल करवाया गया व पुलिस के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी गई व एसीएसटी एक्ट लगाने की मांग की गई। इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता जबर सिंह वर्मा ने बताया कि पुलिस ने दोनों बच्चों को बहुत मारा तथा वह चल भी नहीं पा रहे थे। मध्य रात्रि को बड़ी संख्या में ग्रामीण कोतवाली आये व दोनों बच्चों को पुलिस हिरासत से मुक्त करवाया। उन्होंने कहा कि जिसकी हत्या हुई उसी के परिवार को पुलिस अपराधी मान रही है व जिनके बारे में शक किया गया है उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने बताया कि आज सोमवार को सुबह एसएसपी से मुलाकात की गई व पूरी घटना की जानकारी दी गई व पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई। उनका आरोप है कि पुलिस असली अपराधियों को बचाना चाह रही है। इस संबंध में जब कोतवाल व सीओ से फोन पर घटना की जानकारी लेनी चाही तो किसी ने भी फोन नहीं उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here