FeaturedUttarakhand News

अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल ने लैन्साडाउन चौक पर फूंका आतंकवाद का पुतला

देहरादून। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी के बीच प्रदर्शन कर लैंसडाउन चौक पर आतंकवाद का पुतला फूंका।
यहां अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंगदल के कार्यकता प्रदेश उपाध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंगदल कृपाल नेगी के नेतृत्व में लैंसडाउन चौक पर एकत्र हुए वहां पर जोरदार नारेबाजी के बीच आतंकवाद का पुतला दहन कर जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कृपाल नेगी ने कहा कश्मीर के रियासी में कट्टरपंथी आतंकियों के द्वारा निहत्थे हिंदू श्रद्धालुओं पर कायराना हमला कर हत्या किए जाने के विरोध में प्रवीण भाई तोगड़िया के नेतृत्व में पूरे देश में इस करवाना हमले के विरोध में प्रदर्शन राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा किया जा रहा है इसी क्रम में आज देहरादून में विरोध दर्ज कर राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित व पुतला दहन किया गया ।
उन्होंने कहा कि विदित हो जम्मू कश्मीर के रियासी में हिंदू श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकवादी हमले में 10 तीर्थ यात्रियों की मृत्यु हो गई है तथा 32 तीर्थयात्री बुरी तरह घायल हैं। उन्होंने कहा कि आतंकियों के द्वारा भारत के हिंदू तीर्थ यात्रियों के ऊपर हमला करने का स्पष्ट संकेत है कि आज भी हिंदू धार्मिक तीर्थ यात्री सुरक्षित नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएं होती रही हैं।
उन्होंने कहा कि मणिपुर में हुई हिंसा, पंजाब में बढ़ता उग्रवाद, आतंकवाद तथा हाल ही में जम्मू रियासी में हुई घटना से स्पष्ट संकेत है कि देश में आतंकवादियों का मनोबल बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल घटना को लेकर दुःखी व आक्रोशित है, हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर मांग करते हैं कि केंद्र सरकार जम्मू रियासी के मृतक व घायलों को उचित न्याय तथा इस घटना को करने वाले आतंकवादियों को चिन्हित कर फांसी की सजा दिलाए जिससे देश में हो रही आतंकवाद की घटनाओं को रोकने के लिए इस देश से आतंकवाद का सफाया हो।
उन्होंने कहा कि मृतक श्रद्धालुओं के परिवार वालों को 50-50 लाख रुपए व घायलों को 10 लाख रुपए दिए जाएं और इसके साथ ही धार्मिक यात्रियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके। इस अवसर पर पुतला फूंकने वालों में कृपाल नेगी, मनीष कुलडियाल, संजय धीमान, सिद्धार्थ नेगी, विनय नेगी आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button