FeaturedUttarakhand News

विकासनगर पछवादून श्रमजीवी पत्रकार यूनियन इकाई की मासिक बैठक

UK/ विकासनगर

विकासनगर पछवादून श्रमजीवी पत्रकार यूनियन इकाई की मासिक बैठक आयोजित

इलम सिंह चौहान

विकासनगर शनिवार 8 ऑक्टूबर 2022 को सम्राट होटल में स्थित उत्तराखंड बोल रहा है कार्यालय पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन पछवादून इकाई की मासिक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता नरेंद्र कुमार राठौर द्वारा की गई।

बैठक में चौथे स्तंभ की स्वतंत्रता को लेकर व इस दौर में पत्रकारिता की विश्वसनीयता एवं कठिनाइयों को लेकर चर्चा की गई और चिंता व्यक्त की गई कि आज के दौर में पत्रकारिता की चुनौतियां भी बढ़ रही है साथ ही संचार साधनों का दायरा भी बढ़ा है

 पहले पत्रकारिता का माध्यम केवल समाचार पत्र एवं पत्रिकाओं के रूप में ही उपलब्ध था परंतु आधुनिक दौर में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेब मीडिया सोशल मीडिया आदि कई माध्यम उपलब्ध है परंतु फिर भी पत्रकारिता में सबसे बड़ा संकट देखने को मिल रहा है अब ब्रेकिंग बिग ब्रेकिंग के चक्कर में सनसनीखेज खबरें प्रकाशित की जाती है और इस दौर में किसी भी व्यक्ति चरित्र की हत्या अब सामान्य सी बात हो गई है पत्रकारिता आज मिशन की जगह मुनाफे का उद्योग बन गई है। जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह नेगी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए का कि आज के दौर में मीडिया संस्थानों पर कॉरपोरेट्स का कब्जा हो गया है यही वजह है कि एक पत्रकार एक संस्थान का एजेंट बनकर रह गया है वही पत्रकार संगठन कई गुटों में बंटे हुए हैं जिसके कारण पत्रकारों के हित प्रभावित हो रहे हैं अब संगठित होकर ही पत्रकारों के हितों को बचाया जा सकता है। अध्यक्ष नरेंद्र कुमार राठौर एवं संरक्षक मुकेश जुयाल ने आगामी दीपावली मिलन समारोह को आयोजित करने की बात रखी जिसको लेकर सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने अपने सहमति दी। बैठक में तय हुआ कि आगामी 15 अक्टूबर 2022 को उक्त दीपावली मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्य अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे ।
आज की इस बैठक में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन पछवादून इकाई के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार राठौर, जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह नेगी संपादक उत्तराखंड बोल रहा है, महामंत्री सुरेश कुमार शर्मा पंजाब केसरी, वरिष्ठ पत्रकार महेश कुमार दैनिक भास्कर, वरिष्ठ पत्रकार दिनेश कैथवास यमुना टोंस धारा, उपाध्यक्ष विक्रम सिंह रावत एबीपी न्यूज़, मनीष चौहान न्यूज़ नेशन, इलम सिंह चौहान पीकेडी न्यूज़, विजयपाल सिंह भंडारी उत्तराखंड समाचार आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button