FeaturedUttarakhand News

ब्लाक मुख्यालय में वनों को आग से बचाने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया।

रिपोर्ट सुमित कुमार कंसल

ब्लाक मुख्यालय में वनों को आग से बचाने के लिए गोष्ठी का आयोजन किया।

मसूरी। जौनपुर विकासखण्ड मुख्यालय थत्यूड़ में वन विभाग के तत्वाधन में ,वनों की अग्नि से कैसे हो सुरक्षा, नामक विषय पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें वक्ताओं ने वनों को आग से बचाने पर विचार व्यक्त किए। वही गोष्ठी के दौरान सरपंच सगंठन जौनपुर ने धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार को सम्मानित भी किया गया है,
वन विभाग के नेतृत्व में आयोजित गोष्ठी के दौरान मुख्य वक्ता धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि वनों की सुरक्षा करना हम सबका कर्तब्य है।

उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश को देखते हुये जल व जंगल एक मात्र वह सुरक्षा कवच है जिसको सुरक्षित रखकर हम अपने पर्यावरण को संतुलित रखने का काम कर सकते है। गोष्ठी में डीएफओ मसूरी कह कशां नसीम, ब्लाक प्रमुख सीता रावत, पूर्ब ब्लाक प्रमुख गीता रावत सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम के दौरान सरपंच संगठन जौनपुर ने विधायक प्रीतम सिंह पंवार को सम्मानित किया व वन सरपंचों ने विधायक के माध्यम से सरकार को सरंपचों की समस्याओं के निराकरण को लेकर मांग पत्र दिया गया। कार्य क्रम की अध्यक्षता करते हुये वन सरपंच राजेन्द्र कोली ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर रेंजधिकारी देवलसारी आलोकि, अनूप राणा, भाजपा मंडलध्य्क्ष हीरामणि गौड़, प्रताप सिंह पंवार, जिलापंचायत सदस्य सनबीर बेलवाल, देबेन्द्र चमोली, चंद्र सिंह रावत, जयेंद्र विजलवाण, जगमोहन सिंह विष्ट, रतनमणि गौड़, कृपाल सिंह रावत, सोबत सिंह रावत, सहित बड़ी तादात में वन सरपंचों के साथ ही वनविभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button