FeaturedUttarakhand News

शिशु विद्या मंदिर वार्षिक परीक्षाफल घोषित, उत्सव, सुधांशु, प्रांजल व आराध्या ने अपने वर्ग में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

शिशु विद्या मंदिर वार्षिक परीक्षाफल घोषित, उत्सव, सुधांशु, प्रांजल व आराध्या ने अपने वर्ग में श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

मसूरी। महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज मसूरी का वार्षिक परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस वर्ष गृह परीक्षा में 595 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया जिसमें 136 विशेष योग्यता, 221 ने प्रथम श्रेणी, 137 ने द्वितीय श्रेणी व 35 ने तृतीय श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण की। वहीं 66 छात्र छात्राओं को प्रोतीर्ण किया गया।
वार्षिक परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य एवं प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने मां शारदा के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्पार्चन के साथ किया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत एवं परिचय परीक्षा प्रमुख आचार्य रमेश चद्र डिमरी ने किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज रयाल ने उपस्थित अतिथियों, अभिभावकों एवं पदाधिकारियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए वर्षभर की गतिविधियों की जानकारी दी। व वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विगत वर्षों में कोविड 19 के कारण शिक्षण कार्य बाधित हुआ परंतु ऑनलाइन शिक्षण तथा अन्य माध्यमों से शिक्षण कार्य जारी रहा। वहीं इस वर्ष विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करवाया गया। उन्होंने कहाकि इस वर्ष विद्यालय का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। विद्यालय के चार वर्गो में सीनियर वर्ग में उत्सव नेगी ने 1000 में से 868 अंक, जूनियर वर्ग में सुधांशु नौटियाल ने 2000 में से 1745 अंक, प्राथमिक वर्ग में प्रांजल रावत ने 1800 में से 1701 अंक, व पूर्व प्राथमिक वर्ग में आराध्या थापा ने 1400 में से 1312 अंक प्राप्त कर अपने अपने वर्गों में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विद्यालय के छात्र छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहन प्रस्तुति दी व सभागार में मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इस मौके पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र कर्णवाल, प्रबंधक मदन मोहन शर्मा, पूर्व प्रबंधक रश्मि कर्णवाल, माधुरी शर्मा, एवं आईएएम कंप्यूटर इंस्टीटयूट के प्रबंधक अमित भटट, सहित विद्यालय के आचार्य एवं अभिभावक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्राथमिक वर्ग की परीक्षा प्रमुख आचार्या विनीता राणा ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button