FeaturedUttarakhand News

सेंट जार्ज मैनर फेस्ट की ट्राफी टैपसिल्स सदन ने जीती उपविजेता मार्थिन्स सदन रहा।

सेंट जार्ज मैनर फेस्ट की ट्राफी टैपसिल्स सदन ने जीती उपविजेता मार्थिन्स सदन रहा।

मसूरी। सेंट जॉर्ज कॉलेज में तीन दिवसीय ‘मैनरफेस्ट’ प्रतियोगिता का समापन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों व पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। सांस्कतिक महोत्सव के अंतिम दिन अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रतियोगिता की ओवर ऑल ट्राफी टैपसिल्स सदन ने जीती जबकि उपविजेता मार्थिन्स सदन व तीसरे स्थान पर गेटलीज सदन रहा। तीन दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव में रंगोली, माइम, हिंदी कहानी वाचन, कविता प्रतियोगिता व दास्ताने गोइ का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण जूनियर व सीनियर वर्ग की नृत्य प्रतियोगिताएँ रहीं। कॉलेज की इन वार्षिक सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सभी सदनों के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इन सभी प्रतियोगिताओं में निर्णायकों के रूप में रितेश, उमा देउपा, सरोजिनी बलोनी, सुधीर नौटियाल, सिमरन अरोड़ा, मीनल वशिष्ठ, मोहित ममगाई, कार्तिकेय बर्थवाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रतियोगिताओं में सब-जूनियर वर्ग में मेहतेज सिंह साहनी को, जूनियर में टेनज़िन जॉर्डन को, इंटर्स में विनम्र मेहरा को व सीनियर में रूद्रार्थ राणा को व्यक्तिगत चैंपियनशिप मिली। टैपसिल्स सदन सर्वाधिक 443 अंक पाकर विजेता घोषित किया गया। मार्थिन्स सदन 426 अंक पाकर द्वितीय स्थान पर व गेट्लीज सदन 420 अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहा।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में जागर सम्राट, गढ़वाली लोक गायक पùश्री डा. प्रीतम भरतवाण की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। इस मौके पर उन्होंने सरूली गीत गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपने संबोधन में उन्होंने छात्रों के प्रदर्शन की भूरि-भूरि प्रशंसा की। छात्रों की प्रतिभा को सराहते हुए उन्होंने कहा कि वे भाग्यशाली हैं कि उन्हें सेंट जॉर्ज सरीखे विद्यालय में अपनी प्रतिभा को निखारने के अनेक अवसर मिलते हैं। उन्होंने छात्रों का आहवान किया ि िकवे जीवन में कभी हार नहीं मानें व अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें। समारोह में सुपीरियर ब्रदर पीयू जॉर्ज, उप-प्रधानाचार्य ब्रदर शाजू थॉमस, ब्रदर इसिडोर टिर्की, सीनियर को-ऑर्डिनेटर पीडी जायसवाल, कल्चरल को-ऑर्डिनेटर दीपाली बल्लभ व भवनेश नेगी उपस्थित रहे। समारोह के अंत में प्रधानाचार्य ब्रदर रमेश अमलानाथन ने विजेताओं को बधाई दी और कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को मंच पर अपनी प्रतिभा को निखारने का कोई भी अवसर चूकना नहीं चाहिए क्योंकि हर विद्यार्थी में कोई न कोई प्रतिभा छिपी होती है। प्रतियोगिता के अंत में मुख्य अतिथि प्रीतम भर्तवाण एवं प्रधानाचार्य रमेश अमलानाथन ने पुरस्कार वितरित किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button