Uttarakhand News

पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों साथ इगास पर्व मनाया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों साथ इगास पर्व मनाया।

बाक्स- प्रदेश के पूर्व मुंख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत एवं देवभूमि विकास संस्थान के सदस्यों ने मसूरी देहरादून मार्ग स्थित क्यारकुली गांव में आयोजित ईगास पर्व में ग्रामीणों के साथ प्रतिभाग किया व इस मौके पर आयोजित लोक नृत्य में जमकर नृत्य किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को ईगास पर्व की बधाई दी व कहा कि यह पर्व उत्तरांखड की सांस्कृतिक विरासत का पर्व है जिसे धूमधाम से मनाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि शहरी क्षेत्र से लगे होने के बाद यहंा के ग्रामीणों ने अपनी परंपरा व संस्कृति को बचाये रखा यह बड़ी बात है। इस मौके पर ग्राम प्रधान कौशल्या रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री का ईगास पर पर शामिल होने पर विशेष आभार व्यक्त किया इस मौके पर ग्रामीणों सहित सामाजिक कार्यकर्ता राकेश रावत भी मौजूद रहे।
हंगामें के साथ भवन निर्माण मजदूर संघ सम्मेलन आयोजित, कार्यकारणी चुनी गई।
मसूरी। भवन निर्माण मजदूर संघ का 31वां वार्षिक सम्मेलन हंगामें के साथ संपन्न हो गया। वार्षिक सम्मेलन में सदस्यों ने अध्यक्ष से भवन निर्माण मजदूरों के लिए जनहित की योजनाओं के बारे में जानकारी ली व उनके कार्यकाल की उपलब्धि पूछी तो वह किसी भी सवाल का उत्तर नहीं दे पाये व सदन छोड़ कर चले गये। न ही गत कार्यकारणी ने आय व्यय का ब्योरा दिया जिस पर सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त किया व कहा कि अध्यक्ष ने भवन निर्माण मजदूरों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं दिला पाये व उनका अहित किया।
अंत में चुनाव अधिकारियों देवी गोदियाल एवं आरपी बडोनी ने सदस्यों के अनुरोध पर 21 सदस्यीय कार्यकारणी सदस्यों का गठन किया जिसमें किशोर कुमार, सत्य नारायण, चांद खान, सलीम अहमद, यूसुफ खान, मांगे राम, नौशाद अहमद, अन्सार अहमद, कलीम अहमद, इसरार अहमद, सरीफ अहमद, असलम खान, राकेश ठाकुर, राजू धीमान, सुधीर डोभाल, वीरेंद्र रावत, भोला राम, सुभाम अहमद, सुनील राव, सुरेंद्र चौहान, अबुल सुल्तान शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button