FeaturedUttarakhand News

तय समय पर होगा माल रोड के सौन्दर्यीकरण व रोड निर्माण का कार्य। 22फरवरी से 15 दिनों तक मालरोड वाहनों के लिए बंद रहेगी।

तय समय पर होगा माल रोड के सौन्दर्यीकरण व रोड निर्माण का कार्य।
22फरवरी से 15 दिनों तक मालरोड वाहनों के लिए बंद रहेगी।

मसूरी। उप जिला अधिकारी सभागार में माल रोड के सौन्दर्यीकरण को लेकर उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने लोक निर्माण विभाग नगर पालिका परिषद मसूरी जल निगम उत्तराखंड जल संस्थान पुलिस विभाग और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर माल रोड पर हो रहे कार्यों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को तय समय पर माल रोड के कार्य को पूरा करने के दिशा निर्देश दिए।

बैठक में मालरोड के कार्य में तेजी लाने के लिए मालरोड को 22 फरवरी से 15 दिनों तक बंद करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग व पुलिस को दिए।
बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा कछुआ गति से कार्य किया जा रहा है और सड़क खोदने के बाद मलवा सड़क पर ही पड़ा हुआ है जिससे धूल का गुबार उड़ने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है वहीं दुकानदार खासे परेशान है। क्यों कि दुकानों में गंदगी व धूल होने से दुकानों का सामान खराब हो रहा है। वहीं लोगों ने कहा कि विभाग द्वारा वहां पर पानी का छिड़काव भी नहीं किया जा रहा है जिस पर उप जिलाधिकारी ने अधिकारियों को माल रोड पर छिड़काव के साथ ही कार्य की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए व कहा कि हर रोज तीन बार मालरोड पर पानी का छिड़काव किया जाय। बैठक में मौजूद पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने मालरोड के कार्य में विभागों के आपसी तालमेल न होने के कारण परेशानी हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विभागों की लापरवाही का खामियाजा मसूरी की जनता और पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है और पिछले 5 सालों से माल रोड पर खुदाई का काम चल रहा है लेकिन अब तक माल रोड को दुरुस्त नहीं किया जा सका है उन्होंने कहा कि यदि माल रोड पर जेसीबी मशीनों की संख्या और मजदूरों की संख्या बढ़ा दी जाए तो यह कार्य सीजन से पहले पूर्ण हो सकता है। वहीं पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि मालरोड पर उठ रही धूल से आम जनता के साथ दुकानों को परेशानी हो रही है व दुकानदारों को अपना सामान बचाना मुश्किल हो गया है। वहीं कहा कि मालरोड के कार्य से परेशानी तो होगी लेकिन इसका लाभ आगे पर्यटन सीजन में मिलेगा। भाजपा के मंडल अध्यक्ष राकेश रावत ने कहाकि मालरोड के कार्य में तेजी लायी जाय ताकि सीजन पर इसका प्रभाव न पड़े वहीं गुणवत्ता में कोताही न बरती जाय वहीं अधिकारी मौके पर ही रहें ताकि कार्य में तेजी रहे। बैठक में उप जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि अंबेडकर चौक से झूला घर तक 15 दिनों के लिए यातायात को प्रतिबंधित कर दिया गया है ताकि तय समय में कार्य पूर्ण किया जा सके। वहीं पानी का छिड़काव किया जाय। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल ने बताया कि माल रोड पर कार्य करने में वाहनों की आवाजाही से परेशानी हो रही थी उप जिलाधिकारी के निर्देश के बाद 15 दिन तक माल रोड के एक भाग का कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा। बैठक में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पालिका सभासद व भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, सभासद सरिता पंवार, निधि बहुगुणा, होटल एसोसिएशन के महामंत्री अजय भार्गव, नूपुर कर्णवाल, व्यापार मंडल महामंत्री जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, एसएसआई गुमान सिंह नेगी, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, जल निगम के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button