मसूरी में 15 से 18 साल के बच्चों का टीकारण शुरू पहले दिन पांच केंद्रों पर किया गया टीकाकरण।

0
108

मसूरी में 15 से 18 साल के बच्चों का टीकारण शुरू पहले दिन पांच केंद्रों पर किया गया टीकाकरण।

मसूरी। पर्यटन नगरी में कोरोना से बचाव के लिए 15 से 18 साल के युवाओं का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत मसूरी में पांच केंद्रो में टीकाकरण की सुविधा दी गई है। युवाओं में टीकाकरण को लेकर भारी उत्साह है तथा बड़ी संख्या में युवक व युवतियां टीका करण केंद्रों में टीकाकरण करवाने आ रहे हैं।

15 से 18 साल के युवाओं के कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने अंग्रेजी माध्यम के वाइनबर्ग ऐलन स्कूल में फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में बढते कोरोना के चलते युवाओं के जीवन की सुरक्षा के लिए टीकाकरण किया है इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व मसूरी विधायक प्रदेश सरकार के मंत्री गणेश जोशी का विशेष आभार है कि उन्होंने बच्चों की चिंता की व टीकाकरण शुरू किया।

उन्होंने बताया कि वाइन बर्ग ऐलन स्कूल के साथ ही सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज, तिलक लाइब्रेरीकुलड़ी, सिविल अस्पताल, व लक्ष्मी नारायण मंदिर में बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बच्चों में टीके को लेकर उत्साह है व सुबह से ही टीकाकरण केंद्रो पर बच्चों की बड़ी संख्या टीकाकरण करवाने आ रही है। इस मौके पर उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह ने कहा कि मसूरी में जितने भी स्कूल है

वहां के 15 से 18 साल के बच्चों को टीका लगाया जायेगा बच्चों को कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है तथा दूसरा टीका 28 दिन बाद लगाया जायेगा ताकि जल्दी से जल्दी बच्चों का टीकाकरण हो जाय व ओमीक्रोन से बच्चों का बचाव हो सके। इस मौके पर कोविड अधिकारी डा. प्रदीप राणा ने कहा कि मसूरी में टीकाकरण शरू किया जा चुका है वहीं बोर्डिग स्कूल हो या अंग्रेजी तथा हिंदी माध्यम के स्कूल हों। इन दिनों स्कूल की छुटिटयां हो चुकी है उनके लिए मसूरी में चार केंंद्र बनाये गये है व ताकि बच्चे वहां जाकर टीका लगवा सकें वहीं आशा कार्यकर्ताओं व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि हर रोज सौ बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है अगर इसमें और बढोत्तरी होती है तो स्लाट बढाया जायेगा। टीका लगवाने के बाद वाइनबर्ग ऐलन स्कूल की गौरी शर्मा ने कहा कि टीकाकरण को लेकर बहुत खुशी हो रही है कि देश के प्रधानमत्रीं नरेंद्र मोदी ने बच्चों की चिंता की व डर लग रहा था कि कब टीका लगेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री का विशेष आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह बच्चों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे ताकि सभी का जीवन सुरक्षित हो सके। इस मौके पर वाइनबर्ग ऐलन स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी इयान दीपक चौहान, डा. अभिनव वैदिक, वैक्सीनेटर विनीत, लक्ष्मी, रमेश, राकेश ठाकुर, मनोज रेंगवाल, आदि मौजूद रहे।

वहीं दूसरी ओर लायंस क्लब मसूरी हिल्स की ओर से सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज में 15 से 18 साल के बच्चों का कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया। जनहित में ऐसे कार्यो में सहयोग करना अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए लायंस क्लब मसूरी के रीजन चैरपरर्सन रविन्द्र गोयल, लायन अध्यक्ष राजीव गोयल, एवं सचिव लायन अनुज तायल द्वारा परस्पर परामर्श कर इस सेवा कार्य में सहयोग देने पर सहमति व्यक्त की गई व 40 बच्चों का टीकाकरण किया गया। वहीं अन्य बच्चों को भी क्लब के सदस्य प्रोत्सहित कर टीकाकरण केद्र पर ला रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here