जैन मुनि तरूण सागर का 51साल उम्र में निधन

0
694

मनोज कुमार reporter
फरीदबाद dt 01।09।18

: जैन मुनि तरुण सागर का 51 साल की उम्र में निधन हो गया। शनिवार सुबह शनिवार सुबह 3:18 बजे उन्होंने दिल्ली के शाहदरा के कृष्णानगर में अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि वह पिछले कई दिनों से। जानकारी के मुताबिक 20 दिन पहले उन्हें पीलिया हुआ था लेकिन दवाइयों के बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा । बीमार चल रहे थे जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। बताया जा रहा है पिछले दो दिनों में तबियत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि उन्हें डॉक्टरों ने पूरी तरह से अपनी निगरानी में ले लिया था। मौत की खबर सुनते ही देश भर से श्रद्धालु उनके प्रवास स्थल पर जुटने लगे हैं।
बता दें कि उनके अनुयायियों की संख्या देश-विदेश में काफी ज्यादा है। उन्हें जिस कमरे में रखा गया था, वहां पर सिर्फ जैन मुनियों और शिष्यों के अलावा किसी और को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी।

गौरतलब है कि गुरुवार की सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें स्वास्थ्य जांच के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था। दिगंबर जैन महासभा के अध्यक्ष निर्मल सेठी ने बताया कि तरुण सागर को देखने पांच जैन संत दिल्ली पहुंच रहे हैं।

पुष्पदंत सागर महाराज जो उनके गुरु बताए जाते हैं उन्होंने तरुण सागर की तबीयत खराब होने को लेकर एक एक वीडियो मैसेज जारी किया था। वीडियो मैसेज के जरिए उन्होंने महाराज का समाधि महोत्सव मनाने की अपील की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here