सरकार बांध प्रभावित लोहारी के ग्रामीणों का कर रही है दमन।

0
56

लखवाड़ व्यासी जल विधुत परियोजना पर 78 दिन से धरने पर बैठे लोहारी गांव के ग्रामीणों से मिलने आज एसडीएम विकासनगर सहित सीओं थानाध्यक्ष विकासनगर,थानाध्यक्ष कालसी तथा चौकी इंचार्ज डाकपथर पहुँचे।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उपजिलाधिकारी विकासनगर और पुनर्वास अधिकारी द्वारा धरना प्रदर्शन से पहले आज तक कोई भी बैठक नहीं की गई तथा 6 अगस्त को

अपरजिलाधिकारी की अध्यक्षता में जो बैठक आहुत की गई उसके निष्कर्ष से ग्रामीणों को अवगत करवाये बिना ही पुनर्वास अधिकारी ने आनन-फ़ानन में 4 दिन पहले एक प्रस्ताव ग्रामीणों के समक्ष भिजवाया जिसे ग्रामीणों द्धारा नकार दिया गया।

मगर आज दल-बल के साथ उपजिलाधिकारी विकासनगर धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से कहा गया कि उन्हें ग्रामीणों को भूमि के बदले भूमि नहीं मिल सकती है साथ हि पुनर्वास अधिकारी ने कहा कि हमे किसी भी हाल में परियोजना का कार्य शुरू करवाना है तथा हमारे द्वारा भेजे गये प्रस्ताव पर विचार करने के लिए ग्रामीणों को तीन दिन का समय दिया जाता हैं। उसके बाद यदि कोई परियोजना का कार्य शुरू करने मे दखल देता है तो उसके बाद उसके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

 

धरना प्रदर्शन में श्री भाव सिंह,मंगल सिंह,सुखपाल तोमर,दिनेश तोमर,नरेश चौहान,दिनेश चौहान,सरदार तोमर,विजय चौहान,संदीप तोमर,सिद्धार्थ चौहान,गजेंद्र चौहान,सुरेंद्र तोमर,टीकम सिंह,श्रीमति गुल्लो देवी,सावित्री देवी,सुचिता तोमर,रेखा चौहान,भीमो देवी,अनिता,शर्मिला,आशा चौहान,रेखा वर्मा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here