FeaturedNational NewsUttarakhand News

कोविड संक्रमण के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय 21 अप्रैल तक किया बंद, 30 से 40 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

कोविड संक्रमण के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय 21 अप्रैल तक बंद क‍िया गया है. इलाहाबाद विश्विद्यालय के 30 से 40 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इससे दो कर्मचारियों की मौत भी हो गई. हॉस्टल में रह रहे छात्रों को घर लौटने की हिदायत दी गई.
इलाहाबाद विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों को भी बंद किया गया. यूनिवर्सिटी ने यह फैसला लिया है कि कोरोना के चलते जरूरी पेपर ऑनलाइन होंगे और बाकी के एग्‍जाम पोस्‍टपोन कर दिए जाएंगे.वहीं देश के कई राज्‍यों छत्‍तीसगढ़, दिल्‍‍‍‍ली और हर‍ियाणा में भी सभी स्‍कूल तत्‍काल प्रभाव से बंद कर द‍िए गए हैं.
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते अब देश की राजधानी दिल्‍ली में भी स्‍कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश जारी हो गया है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्‍कूल, सभी क्‍लासेज़ के लिए, अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे.यही नहीं संक्रमण की दूसरी लहर के चलते इस साल बोर्ड परीक्षाएं भी खतरे में हैं. इसी के चलते आज 09 अप्रैल को छत्‍तीसगढ़ राज्‍य सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित करने का फैसला किया है. परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू होनी थीं मगर राज्‍य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए एग्‍जाम स्‍थगित करने का फैसला किया गया हैदिल्ली में गुरुवार 08 अप्रैल को ही कोरोना संक्रमण के 7,437 नये मामले दर्ज किए गए हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 24 मरीजों की मौत भी हुई है. राज्‍य में इस समय 23,181 एक्टिव केसेज़ हैं. हालांकि, 83,000 से अधिक लोगों को दिल्‍ली में वैक्‍सीन दी जा चुकी है.बोर्ड ने अभी बोर्ड एग्‍जाम की नई डेट्स जारी नहीं की हैं. राज्‍य में संक्रमण की स्थिति पर विचार करने के बाद नई एग्‍जाम डेट्स घोषित की जाएंगी. बता दें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 03 मई से शुरू होनी हैं जिसके संबंध में भी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. CBSE समेत अन्‍य बोर्ड परीक्षाएं भी मई में आयोजित की जानी हैं. ऐसे में यह अनुमान है कि छत्‍तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं मई में शेड्यूल की जा सकती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button