मसूरी, पर्यटन नगरी में 72 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया, 19 विभूतियों को किया सम्मानित

0
460

72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया, 19 विभूतियों को सम्मानित किया।

मसूरी। पर्यटन नगरी में 72वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में प्रातः साढे़ नौ बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया वही ंसार्वजनिक ध्वजारोहण लंढौर चैक पर  आयोजित किया गया जहांह बतौर मुख्य अतिथि विधायक गणेश जोशी ने ध्वज फहराया। इस मौके पर 19 विभूतियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया।
लंढौर चैक पर आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में बतौर मुख्यअतिथि गणेश जोशी ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी व कहा कि आज का दिन भारतवासियों के लिए बड़े गर्व का दिन है क्यो कि आज के दिन ही देश में संविधान लागू किया गया था जिसके तहत सभी को अधिकार दिए गये। उन्होंने कहा कि आज के दिन सभी को संकल्प लेना चाहिए कि देश के विकास में सभी मिलकर सहयोग करें तथा देश को विश्व में अग्रणी बनाने में अपने कर्तव्यों का पालन करे। उन्होंने इस मौके पर देश की आजादी में शहीद हुए लोगों सहित सीमाओं पर देश की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को भी याद किया व उन्हें नमन किया। विधायक जोशी ने कहा कि आज देश की कुछ ताकतें देश को तोड़ने का कार्य कर रही हैं ऐसे में इन तत्वों से सावधान रहना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भी शहरवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी व कहा कि मसूरी नगर पालिका शहर के विकास में निरंतर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही लंढौर व मैसानिक लाॅज में पार्किग का निर्माण किया जा रहा है वहीं कोरोना काल में पालिका के पर्यावरण मित्रों ने शहर को सेनेटाइज किया व घर घर को सेनेटाइज किया वहीं शहर को कूड़ादान मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम को पूर्व विधायक जोत ंिसंह गुुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, शहर कांगे्रस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसबीर कौर ने भी संबोधित किया व देश के संविधान का पालन करने सहित अपने अधिकारों के साथ ही कर्तव्यों का पालन करने, व देश के विकास में मिल कर कार्य करने का आहवान किया। कार्यक्रम का संचालन कुशाल राणा ने किया। इस मौके पर अमित भटट, नगर पालिका सभासद सरिता कोहली, सुरेश थपलियाल, छावनी सभासद पुष्पा पडियार, रमेश कन्नौजिया, चंद्रकला सयाना, रमेश जायसवाल, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, एमएल शाह सहित बड़ी संख्या में विभिन्न राजनैतिक दलों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
बाक्स- गणतंत्र दिवस पर नगर पालिका परिषद की ओर से 16, सदभावना की ओर से दो व एक अन्य को सम्मानित किया गया जिसमें पर्यावरण मित्र मोहन, श्रीमति सुमन, खेल के क्षेत्र में सुरेश गोयल एवं सेमुअल चंद्र, पत्रकारिता मंे अनमोल जैन, सुनील सिलवाल, कोरोना योद्धा नरेंद्र साहनी, सौकार सिंह, सुरेश सिह, राहुल छाबड़ा, अनिल, आशा कार्यकर्ता संगीता भंडारी, आईटीबीपी के इंस्पेक्टर मोती राम जाट, पशु सेवा के क्षेत्र में यश गुप्ता, संत निरंकारी मिशन के चालक बाल किशन, वहीं सदभावना संस्था की ओर से पशु चिकित्सक डात्र मोनिका टम्टा, कोरोना योद्धा भगत सिंह पंवार, व पूरण जुयाल की ओर से स्वच्छता नायक कैलाश को प्रशस्ति पत्र, पुष्पगुच्छ एवं शाल पहनाकर सम्मानित किया गया।
वहीं दूसरी ओर गणतंत्र दिवस पर शहर के विभिन्न संस्थानों व सरकारी कार्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया। नगर पालिका में अध्यक्ष अनुज गुप्ता, तिलक लाइब्रेरी में विघायक गणेश जोशी, छावनी परिषद में उपाध्यक्ष बादल प्रकाश, कोतवाली में कोतवाल देवेंद्र असवाल, सहित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी, एमडीडीए कार्यालय, जल संस्थान कार्यालय, आईटीबीपी, कचहरी, आदि मंे भी ध्वजारोहण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here