FeaturedUttarakhand News

वाहन चोर गिरोह पुलिस ने किया गिरफ्तार कब्जे से चोरी का ट्रैक्टर व ट्राली बरामद की

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के रिपोट्र अजय दत्ता व वीजय रावत देहरादून उत्तराखंड।

कोतवाली ऋषिकेश, देहरादून।
दिनांक 12.05.2018
तीन सातिर चोर गिरफ्तार, कब्जे से चोरी का ट्रैक्टर व ट्राली बरामद –

दिनांक 24.04.18 को थाना स्थानीय पर श्री बृजपाल सिंह पुत्र जयराम सिंह निवासी गढीमयचक पो0 सत्यनारायण श्यामपुर ऋषिकेश ने सूचना अंकित करायी कि दिनांक 23/24.04.18 की रात्रि मेरे द्वारा अपना ट्रैक्टर नम्बर UK14D 8334 मय ट्राली को अमितग्राम श्यामपुर में खड़ा किया हुआ था, जिसे रात्रि के समय किसी अज्ञांत व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है। वादी की लिखित सूचना के आधार पर थाना ऋषिकेश पर मु0अ0सं0 179/18, धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया।
क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं की रोकथाम व चोरी गये वाहन की त्वरित बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी महोदय के निर्देशन में टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा मुख्य सड़क मार्गो पर लगे सीसी टीवी कैमरों को चैक किया गया व पूर्व में प्रकाश में आये ट्रैक्टर चोरो का भौतिक सत्यापन व उनके वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी, जिनसे पुलिस को काफी सफलता प्राप्त हुई।
विदित हो कि ट्रैक्टर चोरी मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा ड्यूटी पर नियुक्त दो कर्मियों को निलम्बित किया गया था। इन दोनो कर्मियों को ट्रैक्टर की शीघ्र बरामदगी व अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इन दोनो कर्मियों द्वारा अथक मेहनत कर नजीमाबाद क्षेत्र में ही रहकर ट्रैक्टर के सम्बन्ध में काफी जानकारी एकत्रित की गयी।
दिनांक 11.05.18 को पुलिस टीम ट्रैक्टर को नजीमाबाद बिजनौर क्षेत्र में तलाश कर रही थी। पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि चोरी के ट्रैक्टर को तीन व्यक्ति नजीमाबाद से नहर की पटरी वाले रास्ते से गैण्डीखाता की तरफ लेकर जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मालन नदी के पुल के समीप नहर की पटरी पर ट्रैक्टर को रोका गया तो ट्रैक्टर सवार तीनो व्यक्ति ट्रैक्टर को रोककर भागने लगे जिस पर पुलिस टीम द्वारा पीछा कर पकड़ लिया। ट्रैक्टर का इन्जन नम्बर व चेसिस नम्बर का मिलान किया तो यह ट्रैक्टर चोरी का होना पाया गया। तीनो ने पूछताछ में बताया कि यह ट्रैक्टर हमने दिनांक 23/24.04.18 की रात्रि श्यामपुर से चोरी किया था। ट्रैक्टर में बैठे तीनो व्यक्तियों सुनील कुमार, कमाल अहमद व मुकेश को समय 16.00 बजे गिरफ्तार किया गया, जिन्हे माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा।

अपराध करने का तरीका – यह लोग चोरी करने एक दो दिन पहले रैकी कर चोरी करने वाले वाहन को चिन्हित कर लेते हैं। एक दो दिन बाद मौका पाकर रात्रि के समय उसे चोरी कर ले जाते हैं।

आपराधिक इतिहास – इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

नाम पता अभियुक्त –
1- सुनील कुमार पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी मुरशदपुर दिल्ली थाना नहटौर जिला बिजनौर उ0प्र0
2- कमाल अहमद पुत्र निहाल अहमद निवासी मुगलु शाह गुरूद्वारे के पास, कोतवाली नजीमाबाद जिला बिजनौर उ0प्र0
3- मुकेश पुत्र जेठू सिंह निवासी हाजीपुर उर्फ सुनारोवाली थाना कोतवाली नजीमाबाद जिला बिजनौर उ0प्र0

पुलिस टीम –
1- श्री प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी निरीक्षक
2- व0उ0नि0 अमरजीत सिंह
3- उ0नि0 सन्दीप कुमार
4- का0 1185 नवनीत सिंह नेगी
5- का0 823 मनोज कुमार
6- का0 886 सन्दीप छाबड़ी
7- का0 1180 संजीव कुमार
8- का0 101 सन्दीप राठी
9- का0 1720 सोनी कुमार
10- का0 1458 विकास फोर
11- का0 1010 धर्मवीर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button