विकासनगर व्यासी बांध से पूर्ण रुप से प्रभावित जनजातीय गांव लोहारी का 100 वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी

0
155

– विकासनगर
– व्यासी बांध से पूर्ण रुप से प्रभावित जनजातीय गांव लोहारी का 100 वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी
रिपोर्टर – विजयपाल सिंह भन्डारी

– व्यासी बांध से पूर्ण रुप से प्रभावित जनजातीय गांव लोहारी का 100 वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है, सोचने वाली बात यह है की शासन प्रशासन में इनकी सुनवाई करने वाला शायद कोई भी नहीं है क्या जौनसार बावर पिछड़ा क्षेत्र होने के कारण यहां के लोगों की कोई सुध लेने वाला नहीं है अभी कुछ ही दिन पूर्व प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी ने टिहरी डेम से प्रभावित लोगों के विस्थापन कि मांग को हरी झन्डी दिखा दि है।

जिस प्रकार से लोगों को भाजपा सरकार से उम्मीद थी उस हिसाब से यह सरकार लोगों को खोखली साबित होती दिखाई दे रही है क्या भाजपा सरकार में भी लोग क्षेत्रवाद पसंद करते हैं ? यह एक सोचनीय प्रश्न है ।

जहाँ से पुरे प्रदेश में होने वाले जनहित कार्यों की रुपरेखा अंकित की जाती है,बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के मुखिया के संज्ञान में होते हुए भी इस बाबत कोई भी दिशानिर्देश जारी नहीं किया गया।लोहारी के ग्रामीणों की मांग है कि जब तक राज्य सरकार 3 जनवरी 2017 के कैबिनेट के प्रस्ताव को पुनः कैबिनेट में लाकर बहाल नहीं कर देती तक आंदोलन अनवरत जारी रहेगा ।

यह भी बताते चलें कि ग्राम लोहारी के लोगों का हौसला देखते हुए एंवम् अपने भविष्य को मध्य नजर रखते हुए तरुंण संघ खत लखवाड के युवाओं ने अपना समर्थन दिया । समर्थन देने वालों में पुनीत चौहान पूर्व जोनसार बाबर छlत्रसंघ अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष तरुण संघ खत लखवाड,

वर्तमान अध्यक्ष तरुण संघ खत लखवाड अभय प्रताप, सूरवीर सिंह, सुनील डोभाल, सुरेश चौहान, विजयपाल, मनोज चौहान, रितेश चौहान, राहुल, विनय, नितेश उनियाल, रितेश तोमर, शंकर लाल, संदीप, शुभम, राकेश , सुशील दयाल, संदीप आदि शामिल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here