FeaturedUttarakhand News

शादी का झांसा देकर बलात्कार करने वाला डॉक्टर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

थाना सहसपुर

एक डॉक्टर द्वारा अपनी पूर्व से पत्नी होते हुए एक महिला को शादी का झांसा देकर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार।*
———————————————-
दिनाँक 4 जून 18 को थाना सहसपुर पर पीड़िता कु0 आयशा (काल्पनिक नाम) उम्र 26 वर्ष निवासी सहसपुर देहरादुन द्वारा सूचना अंकित कराई गई कि वह आंगनवाड़ी एवम एलआईसी में काम करती है । अब से लगभग 7-8 महीने पहले पीड़िता की मुलाकात सेलाकुई के जोशी मेडिकेयर हॉस्पिटल में एक डॉ0 से दवाई लेने गई जिसने अपना नाम उबेश बताया जिसकी उम्र लगभग 53 वर्ष होगी और उसने बातों बातों में पीड़िता का मोबाइल नंबर ले लिया और फिर उससे फ़ोन पर बाते करने लगा एवम पीड़िता के घर भी आने जाने लगा । डॉ0 ने स्वम को अकेला होना बताते हुए दुनिया मे अपना कोई सगा संबंधी न होना बताते हुए इमोशनली ब्लैकमेल किया गया और पीड़िता को झांसे में लेकर पीड़िता के साथ बलात्कार एवम अप्राकृतिक यौन उत्पीड़न किया गया । जब पीड़िता द्वारा विरोध किया गया तो उसने शादी का वायदा किया और फर्जी शादी की गई और उसके बाद भी पीड़िता का शारीरिक शोषण करता रहा और मौका देखकर पीड़िता को छोड़कर भाग गया। इस सूचना पर तत्काल थाना सहसपुर पर अंतर्गत धारा *376/377 भादवि* मुकदमा दर्ज किया गया। उक्त घटना पर संज्ञान लेते हुए *श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा* अभियुक्त का सिर्घ पता लगाकर गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। उक्त आदेश के अनुपालन में *श्रीमान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया* द्वारा *थानाध्यक्ष सहसपुर* के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई । टीम द्वारा अभियुक्त डॉ0 के संबंध में अन्य जानकारी प्राप्त करते हुए *आज दिनाँक 4/5 जून 18 की रात्रि* में *मियांवाला* से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

*उल्लेखनीय है कि डॉ0 का असली नाम मुकेश चंद है और अभियुक्त 1988-89 बेच से एमबीबीएस है। अभियुक्त की एक पत्नी एवम दो बेटे जिनकी उम्र पीड़िता की उम्र के बराबर है। अभियुक्त द्वारा केवल पीड़िता का शारीरिक शोषण करने के लिये ही पीड़िता से अपनी पूर्व शादी एवम बच्चों के होने की बात छुपाना स्वीकार किया गया है।*

*नाम पता अभियुक्त…*
————————-
1. डॉ0 मुकेश चंद उर्फ उबेश पुत्र स्व0 हेमचंद निवासी 144 आर मॉडल टाउन दिल्ली हाल किरायेदार वी0एस0 तोमर मियांवाला थाना डोईवाला देहरादुन उम्र 53 वर्ष।

….अभियुक्त को आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button