FeaturedUttarakhand News

जाम से जूझने को पर्यटक मजबूर दो नई पार्किंग पड़ी है खाली, नहीं हुआ आवंटन।

रिपोर्ट सुमित कुमार कंसल

जाम से जूझने को पर्यटक मजबूर दो नई पार्किंग पड़ी है खाली, नहीं हुआ आवंटन।

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में वीकएंड पर बड़ी संख्या मंे पर्यटकों के आने से पूरे शहर में जाम लग रहा है। लेकिन तीन माह पूर्व नई बनी पार्किंग अभी तक आवंटित न होने से खाली पड़ी है।

मसूरी देहरादून मार्ग पर लाइब्रेरी से देहरादून जाने वाले मार्ग पर दिन भर जाम लगा रहा। वहीं शाम को यह और लंबा हो गया व तीन से पांच किमी तक रोड पर जाम लगा रहा। यहीं नहीं मालरोड पर भी जाम की स्थिति बनी रही।
पर्यटन नगरी में इन दिनों बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने से एक ओर जहां मसूरी पैक हो गयी वहीं पर्यटकों को घंटों जाम से जूझने पर मजबूर होना पड़ा। मसूरी में पार्किंग की समस्या होने के कारण यह दिन प्रतिदिन नासूर बनती जा रही है। मसूरी देहरादून मार्ग पर सुबह से ही करीब तीन किमी जाम लगा रहा जो शाम होते होते पांच किमी से अधिक हो गया। जबकि पुलिस दिन भर गांधी चौक, पिक्चर पैलेस चौक पर जाम खुलवाने में पसीना बहाती रही। यहीं हाल माल रोड का भी रहा। इसके अलावा केम्पटी रोड, मलिंगार चौक, लंढौर के घटाघर व अन्य संपर्क मार्गों पर भी दिन भर वाहन रेंगते रहे। मालूम हो कि मसूरी में पार्किग की लगातार विकराल होती समस्या से छुटकारा पाने के लिए देहरादून से मसूरी रोपवे बनाने की तैयारी चल रही है वहीं आने वाले समय में गजि बैंड के समीप कार्ट मेकंजी रोड से कैम्पटी के लिए सुरंग प्रस्तावित है लेकिन वह जब बनेगी तब इसके लाभ का पता चलेगा लेकिन मसूरी में पार्किंग की समस्या से निजात पाने के लिए दो पार्किंग का निर्माण किया गया जिनका लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार माह पूर्व किया जिसमें किंक्रेग में 212 वाहनों की पार्किग व टाउन हाल के बेसमेंट में बनी पार्किग है लेकिन अभी तक इन पार्किगों को शुरू नहीं किया गया व पर्यटकों को जाम से जूझने पर मजबूर होना पड़ रहा है। आश्चर्य की बात है कि चार माह पूर्व दिसंबर मंे पार्किग का लोकार्पण हो गया था लेकिन अभी तक यह पार्किंग सूनी पड़ी है क्यों कि इसका आंवटन नहीं हो पाया है। ऐसे में पर्यटन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जबकि नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने नगर विकास विभाग, एमडीडीए को टाउनहाल पार्किंग शुरू करने की मांग की थी लेकिन उस पर भी यह पार्किंग अभी तक नहीं दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button