FeaturedUttarakhand News

मानक पूरा न करने वाले सफेद कार्ड धारक 31 मई तक कार्ड निरस्त करवायें।

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

मानक पूरा न करने वाले सफेद कार्ड धारक 31 मई तक कार्ड निरस्त करवायें।

मसूरी। एसडीएम नरेश चंद्र दुर्गापाल ने एसडीएम सभागार में सरकारी सस्ते गल्ले से जुड़े व्यवसायियों की बैठक बुलाई व कहा कि सभी राशन विक्रेता निर्धारित समय पर दुकान खोलें व कार्ड धारकों को राशन दें अगर किसी की शिकायत आयी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि सफेद राशन कार्ड धारकों जिनकी आय 15 हजार से अधिक है उनके राशन कार्ड निरस्त करने की कार्रवाई करें।
एसडीएम कार्यालय में आयोजित सरकारी राशन विक्रेताओं के साथ एसडीएम नरेश चंद दुर्गापाल ने बैठक की व उनकी समस्याओं को सुना तथा उसके समाधान का आश्वासन दिया। बैठक में एसडीएम दुर्गापाल ने स्पष्ठ कहा कि किसी भी कार्ड धारक की शिकायत नहीं आनी चाहिए कि उन्हें राशन नहीं दिया गया, दुकान बंद है या उनसे अधिक पैसे लिए ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सफेद राशन कार्ड धारकों में जो सरकारी मानकों पर खरे नहीं उतर रहे वह 31 मई तक अपने राशन कार्ड जमा करवा दें व पीला राशन कार्ड बनवायें। ऐसा न करने पर कार्ड धारकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए नायब तहसीलदार, पालिका ईओ व आपूर्ति निरीक्षक की टीम बनाई जायेगी जो घर घर जाकर सर्वे करेगी कि सफेद राशन कार्ड धारक मानकों का पूरा करता है या नहीं। अगर नहीं करता तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में यह भी बात आयी कि जो बुजुर्ग कार्ड धारक है व दुकान पर नहीं आ सकते ऐसे में उनके परिजनों को राशन दिया जाय इस पर कोई रास्ता निकाला जायेगा लेकिन सामान्यतः जिन के नाम का राशन कार्ड है उन्हें ही राशन लेने आना होगा। वहीं बैठक में आगामी मानसून काल में आपदा या सड़क बंद होने पर फंसे लोगों को खाद्य सामग्री उपलग्ध कराने के लिए राशन विक्रेताओं को तैयार रहने को कहा ताकि जरूरत पड़ने पर मदद की जा सके। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चौहान, आपूर्ति निरीक्षक विवेक साह, पालिका सभासद अरविंद सेमवाल सहित मसूरी के सरकारी राशन विक्रेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button