FeaturedUttarakhand News

क्रिसमस की तैयारियां जोरों पर।

क्रिसमस की तैयारियां जोरों पर।

मसूरी। पर्यटन नगरी मसूरी में क्रिसमस की तैयारियां जोरों पर है और यहां स्थित चर्चाे को लड़ियों गुब्बारों से सजाया जा रहा है वही रंग रोगन का कार्य भी किया जा रहा है।
ईसाई समुदाय को क्रिसमस के त्यौहार का पूरे वर्ष भर इंतजार रहता है खासकर बच्चों को सैंटा क्लोज द्वारा दिए जाने वाले उपहार बेहद पसंद आते हैं

वहीं इन दोनों कैरल सिंगिंग के कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहे हैं और शाम के समय ईसाई समुदाय के लोग हाथों में मोमबत्तियां लेकर प्रभु यीशु मसीह के भजन गाकर घर-घर जाते हैं और जहां पर उनका भव्य स्वागत किया जाता है। पर्यटन नगरी मसूरी में 136 वर्ष पुराने सेंट्रल मेथाडिस्ट चर्च में भी क्रिसमस को लेकर खासी तैयारी की जा रही है जहां पर पूरे चर्च को सजाया गया है वही मसूरी में कई अन्य चर्चों को भी बहुत ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया है। ईसाई समुदाय के लिए क्रिसमस का पर्व बहुत महत्व रखता है इस दिन प्रभु यीशु मसीह का जन्म हुआ और आज भी उनका जन्मदिन धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर प्रेम सिंह ने बताया कि सभी धर्म के लोग क्रिसमस को धूमधाम के साथ मनाते हैं इस मौके पर सभी घरों में विशेष पकवान बनाए जाते हैं और आने वाले मेहमानों को परोसा जाता है। मसूरी में काफी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं और क्रिसमस के दिन चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता है। वही सुष्मिता ने बताया कि चर्च के साथ ही अपने घरों को भी साफ सफाई के साथ ही खूबसूरत ढंग से सजाया जाता है और बच्चे क्रिसमस को बहुत उत्साह के साथ मनाते हैं। इस अवसर पर सभी घरों में प्रभु यीशु मसीह का सुसमाचार सुनाया जाता है और किस प्रकार से प्रभु यीशु मसीह हमारे उद्धार के लिए सूली पर चढ़ गए और फिर जीवित हो गये क्रिसमस के दिन प्रभु यीशु मसीह का जन्म हुआ और जिसे ईसाई समुदाय में पवित्र दिन माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button