FeaturedUttarakhand News

बहुउद्देशीय किसान सेवा समिति लि० हरबर्टपुर में धान खरीद केंद्र का शुभारंभ

UK/विकासनगर

बहुउद्देशीय किसान सेवा समिति लि० हरबर्टपुर में धान खरीद केंद्र का शुभारंभ

विकासनगर ।१८ अक्टूबर २०२३ को बहुद्देशीय किसान सेवा सहकारी समिति लिo हरबर्टपुर में धान खरीद केंद्र का विधायक विकासनगर मुन्ना सिंह चौहान द्वारा विधिवत रूप से रिबन काटकर शुभारंभ किया गया।

धान खरीद केंद्र पर पहुंचे विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि किसानों द्वारा उगाई गई धान की फसल को सरकार द्वारा खरीदे जानें के लिए क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर धान खरीद केंद्र खोले गए हैं। पिछले साल धान की फसल में बीमारी होने से किसानों को काफ़ी नुकसान हुआ था।

इस बार धान की अच्छी पैदावार हुई है, किसानों को अपनी फसल बेचने में किसी भी तरह की कठिनाई न हो इसके लिए अभी ७ धान खरीद केंद्र खोले गए हैं जरूरत पड़ने पर और भी बढ़ाए जा सकते है।

केन्द्र सरकार के द्वारा इस साल धान खरीद के लिए समर्थन मूल्य के तौर पर 2183 रुपए और 2205 रूपए तय किया गया है, इसके साथ ही किसानों को शीघ्र भुगतान के लिए पांच दिन की समय सीमा तय की गई है। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख सरदार जसविंदर सिंह , यू.सी.एफ. जिला प्रबंधक सुशील तिवारी, जितेन्द्र कुमार, सतीश अग्रवाल, सौरभ गुप्ता, बाबूराम राठौर, मेघश्याम शर्मा, नीरज थापा, सुबीर दास, प्रदीप रौतेला, नीरज राठौर, मुकेश गोयल, नरेंद्र नेगी, पृथ्वी सिंह आदि लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button