FeaturedUttarakhand News

इनरव्हील क्लब ने गरीब लड़की की शादी का सामान उपलब्ध करवाया।

इनरव्हील क्लब ने गरीब लड़की की शादी का सामान उपलब्ध करवाया।

मसूरी। इनरव्हील क्लब ने एक ग्रामीण गरीब लड़की की शादी का सामान एक सादे समारोह में उपलब्ध करवाया। व उन्हें शगुन देकर बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इनरव्हील क्लब ने एक होटल के प्रांगण में आयोजित सादे समारोह में मसूरी के निकटवर्ती अलमस गांव की रीना को शादी का सामान भेंट किया।

इस मौके पर उन्हें शगन दिया गया व उनके सफल दापंत्य जीवन की कामना की। इस मौके पर इनर व्हील क्लब की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने बताया कि इनर व्हील क्लब मसूरी व आसपास के गरीब लडकियों की शादी में सहयोग करता है। इसके लिए जो भी जरूरतमंद उनके क्लब से संपर्क करता है उनकी मदद की जाती है। इसके लिए पहले प्रार्थना पत्र आने के बाद उस परिवार की पूरी जानकारी ली जाती है व तब जाकर उनकी मदद की जाती है ताकि इसका लाभ वास्तविक जरूरतमंद को मिल सके। इस मौके पर लडकी को शादी का राशन दाल, चावल, आटा, चीनी, सूजी, तेल, चाय पत्ती, सभी प्रकार के मसाले, मैदा, 11 साड़ी, 11 सूट, एक जेन्टस शूटलैथ, बर्तन प्रेशर कुकर, बर्तनों का सेट, दो कंबल, दो शॉल, स्वेटर, ज्वेलरी, श्रृंगार का सामान, चार सेट कुशन कवर,पर्स सहित अन्य सामान व 11 सौ रूपये शगन दिया गया। इस मौके पर इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष जैजैवंती कर्णवाल ने कहा कि क्लब गरीब लडकियों की शादी के साथ ही अनेक सामाजिक कार्य करता रहता है, व जरूरतमंदों की सेवा करता रहता है जिसके तहत अंगीकृत स्कूलों के बच्चों की जरूरतों को पूरा करना, स्वास्थ्य शिविर, गरीब बच्चों की फीस आदि सेवा के कार्य किए जाते हैं। अंत में क्लब सचिव किरन ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अनीता जैन, अंजलि मित्तल, रश्मि कर्णवाल, आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button