मतदाता दिवस निबंध प्रतियोगिता में मसूरी गर्ल्स की खुशी ने दूसरा स्थान हासिल किया।

0
115

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

मतदाता दिवस निबंध प्रतियोगिता में मसूरी गर्ल्स की खुशी ने दूसरा स्थान हासिल किया।

मसूरी। मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की कक्षा 11 की छात्रा खुशी ने मतदाता दिवस पर जिला स्तर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया है।
मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या अनीता डबराल ने बताया कि 12 राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई थी जिसमें मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की छात्रा खुशी ने जिले में दूसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता का परिणाम आने पर खुशी को देहरादून जिला निर्वाचन कार्यालय में दूसरे स्थान के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। खुशी को दूसरा स्थान मिलने पर प्रधानाचार्या अनीता डबराल ने बधाई दी है व कहा कि उन्होंने दूसरा स्थान पाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है।
मतदान को लेकर युवाओं में दिख रहा है खासा जोश
मसूरी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जहां मतदाताओं में चुनाव को लेकर खासा जोश दिखाई दे रहा है वही पहली बारी मतदान करने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और पहली बार मतदान के लिए युवा तैयार है।
युवाओं की सोच है कि उनके वोट से ऐसा विधायक चुनकर आए जो युवाओं की समस्याओं को दूर कर सके और आज के आधुनिक दौर में कंधे से कंधा मिलाकर सूचना क्रांति को और मजबूत कर सके। साथ ही सरकार भी युवाओं की समस्याओं से अवगत हो और उनका समाधान कर सके। मसूरी विधानसभा में 18 वर्ष आयु के 2155 मतदाता जुड़े हैं।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस युवाओं में उत्साह है व वह जागरूक भी है। मतदाता दिवस पर जब युवाओं से पूछा गया कि वह पहली बार मतदान करेंगें तो उन्हांेने कहा कि वह सोच समझ कर मतदान करेंगे। पहली बार मतदान करने के लिए उत्साहित अभय पवार का कहना है कि वह पहली बार अपने मत का प्रयोग करेंगे और पहली बार देखेंगे कि किस प्रकार से मतदान किया जाता है। जिसको लेकर वह खासे उत्साहित है। उन्होंने कहा कि मसूरी शिक्षा के क्षेत्र में अलग मुकाम रखता है लेकिन बारहवीं कक्षा के बाद यहां पर युवाओं के लिए कुछ खास नहीं है और आगे की पढ़ाई के लिए उन्हें अन्य शहरों में जाना पड़ता है। उनका कहना है कि यहां पर भी शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं के लिए नए एवं उच्च शिक्षण केंद्र के साथ ही रोजगार परक केंद्र खोलने की भी अति आवश्यकता है। वही जगबीर बताते हैं कि उनका पहली बार मतदाता सूची में नाम आया है जिसको लेकर वह खासे उत्साहित है और वे चाहते हैं कि क्षेत्र में ऐसा विधायक चुना जाए जो युवाओं के बारे में सोचें और उनको रोजगार उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि वह प्रत्याशियों के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद मतदान करेंगे। साथ ही वह मतदान को लेकर उत्साहित भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here