FeaturedUttarakhand News

मंत्री जोशी ने औचक निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं में कमी पर सीएमएस को फटकार लगाई।

मंत्री जोशी ने औचक निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं में कमी पर सीएमएस को फटकार लगाई।

मसूरी। मंत्री गणेश जोशी ने उप जिलाचिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा व नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीएमएस को चेतावनी दी कि यदि शीघ्र व्यवस्थाओं में सुधार न हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वहीं उन्होंने सचिव स्वास्थ्य से फोन पर वार्ता कर अटेचमेंट पर गये तीन चिकित्सकों को तत्काल मसूरी वापस भेजने के निर्देश दिए।


मंत्री गणेश जोशी ने उप जिलाचिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया व अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया व अस्पताल में बरती जा रही लापरवाही पर सीएमएस को फटकार लगाई। इस मौके पर उन्होंने सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ से फोन पर वार्ता की व मसूरी में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने तथा स्टॉफ की कमी को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहाकि मसूरी में चिकित्सीय व्यवस्था लचर हो चुकी है, यहां पर तेैनात 29 चिकित्सकों में 27 की पोस्टिंग है जिसमें केवल 18 चिकित्सक कार्यरत है। वहीं नर्सिंग स्टॉफ की भारी कमी होने से अस्पताल के संचालन में परेशानी हो रही है। साथ ही दो साल से एएनएम न होने से छोटे बच्चों को टीके नहीं लग पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 19 नर्सिंग स्टॉफ में से केवल पांच ही यहां पर तैनात है वहीं पांच सफाई कर्मियों में से एक भी नहीं है। व दो संविदा पर सफाई कर्मचारी रखे गये हैं जो नाकाफी है। उन्होंने अटैच किए गये तीन चिकित्सकों को तत्काल वापस लाने के निर्देश दिए। उन्हांेने आक्सीजन प्लांट खराब होने पर भी नाराजगी व्यक्त की व कहा कि इसे तत्काल ठीक करवाया जाय। वहीं जो चिकित्सक अवकाश पर है उनके स्थान पर संबंधित चिकित्सकों की तैनाती की जाय। उन्होंने कहाकि एक माह में नर्सिंग स्टॉफ की तैनाती की जायेगी। ताकि जनता को इसका लाभ मिले। एंबुलेंस खराब है उनको शीघ्र ठीक किया जाय, पोस्टमार्टम कर्मी के न होने से पोस्ट मार्टम में परेशानी हो रही है इसके लिए पोस्ट मार्टम करने वाले कर्मी को नियुक्त किया जाय। इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, निर्मला जोशी, मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि अस्पातल में सफाई की व्यवस्था नहीं है नर्सिग स्टाफ की कमी है जिस पर मंत्री जोशी ने सचिव स्वास्थ्य व सीएमओ से बात की है उम्मीद है कि शीघ्र अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार होगा। इस मौके पर सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह, सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, अमित भटट, सतीश ढौडियाल, सभासद अरविंद सेमवाल, मनोज रेंगवाल, विजय बुटोला सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
बाक्स- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता जी की मृत्यु ओने पर मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी आने के बाद भी विंटर लाइन कार्निवाल के कार्यक्रमों में प्रतिभाग नहीं किया। लेकिन उन्होंने कहाकि विंटर लाइन कार्निवाल पर्यटन को बढावा देने के लिए आयोजित किया गया है। जिसका लाभ मसूरी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि विंटर लाइन कार्निवाल जहां पर्यटकों को यहंा की संास्कृतिक विरासत से अवगत कराया जाता है वहीं इससे पर्यटन को लाभ मिलेगा। उन्हांेने इस मौके पर पर्यटकों को विंटर लाइन कार्निवाल में आने के लिए बधाई दी व कहा कि इससे संस्कृति का आदान प्रदान होता है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति बड़ी धनी है जिसमें साक्षात गीतों से देवी देवता अवतरित हो जाते हैं। कार्निवाल में सभी की भागीदारी रही।
बाक्स-गांधी चौके पर विंटर लाइन कार्निवाल के दौरान मालरोड को प्रातः 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक बंद करने का मसूरी के होटलिंयर्स सहित आम नागरिकों ने विरोध किया व इससे मंत्री गणेश जोशी को अवगत कराया व कहा कि दिन में मालरोड खुली होनी चाहिए व शाम को पांच बजे से रात्रि दस बजे तक मालरोड बंद की जानी चाहिए। जिस पर मत्रंी गणेश जोशी ने कहाकि वह झूलाघर पर जा कर बोलार्ड को देखेंगे व इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से बात करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button