FeaturedUttarakhand News

मसूरी। डा. सोनिया आनंद रावत ने दो सौ से अधिक असहायों को कंबल वितरित किए

मसूरी। डा. सोनिया आनंद रावत ने दो सौ से अधिक असहायों को कंबल वितरित किए।

मसूरी। शहीद स्थल झूला घर पर गूंज संस्था की ओर से गरीब और असहाय व जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरण किये गये इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और जरूरतमंद लोग मौजूद रहे। संस्था की ओर से दो सौ से अधिक कंबल वितरित किए गये।

शहीद स्थल पर गूंज संस्था के तत्वाधान में आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में गूंज संस्था की अध्यक्ष डा. सोनिया आनंद रावत ने नये साल की बधाई देते हुए कहा कि नये साल पर सोचा कि कुछ ऐसा किया जाय कि गरीबों व असहायों के चेहरे पर खुशी लाई जाय ऐसे में मसूरी में बढ़ती ठंड एवं पाले को देखते हुए उन्होंने निर्णय लिया कि नववर्ष पर लोगों को कंबल वितरित किए जाएं।

उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीति का हिस्सा नहीं है न हीं राजनीति करनी है लेकिन अगर किसी गरीब के चेहरे पर खुशी आ जाय व उसको ठंड से बचाया जा सके इसी कड़ी में कंबल वितरण का कार्यक्रम रखा गया। उन्होंने यह भी कहा कि गरीब वर्ग संकल्प ले कि वह अपनी मेहनत के बल पर जिए व ऐसा कार्य करे कि किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े।

इस मौके पर उन्होंने नेताओं पर भी तंज कसे कि नेताओं को चुनाव के दौरान ही जनता की याद क्यों आती है। उन्होंने इन दिनों आने वाले नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मसूरी विधानसभा में इन दिनों गोदावरी थापली नजर आ रही है। और वह मसूरी के विधायक से सवाल कर रही हैं कि उन्होंने मसूरी के लिए दस साल में क्या किया। लेकिन गणेश जोशी ने कुछ किया या नहीं यह तो वहीं बता पायंेगे लेकिन गोदावरी थापली यह बताये कि उन्होंने मसूरी के लिए या मसूरी की जनता के हित के लिए क्या किया वह बतायें। जब लोगों को उनकी आवश्यकता होती है

तो वह उनके बीच में नहीं पहुंचती और अब चुनाव आये तो विधानसभा क्षेत्र में पांच साल बाद आने लगी। केवल चुनाव के दौरान ही जनता की याद आती है। इस मौके पर पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, कुलदीप रौंछेला, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, मातृशक्ति की अध्यक्ष स्मृति हरि, रजनी एकांत, राजश्री रावत, कामिल अली, उमेद कंडारी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
कैमल्स बैक रोड पर गुलदार का आतंक, एक कुत्ते पर झपटा।
मसूरी। जैसे जैसे ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है वैसे वैसे जंगली जानवर बस्तियों की ओर आने लगे है। गत रात्रि कैमल्स बैक रोड में रहने वाली भाजपा नेत्री नमिता कुमांई के घर गुलदार आ गया व उनके कुत्ते को काट दिया व घर के आस पास खून ही खून नजर आया व कुत्ता बुरी तरह घायल था। व सुबह होते ही कुत्ते ने दम तोड़ दिया। सामाजिक कार्यकर्ता भरत कुमाई ने वन विभाग के कर्मचारी को फोन किया तो उन्होंने आने की जरूरत नहीं समझी व फोन पर कहा कि पटाखे फोड़ दो। गुलदार के आने कैमल्स बैक रोड में रहने वाले निवासियों में भय बना है तथा सूरज छिपते ही लोग घरों में दुबकने को मजबूर है। लोगों का कहना है कि जब वन विभाग को सूचित किया गया तो उन्हें आना चाहिए था ताकि लोगों में डर का माहौल कम हो सके व उनके गाइड लाइन के अनुसार कार्य कर सकें। लेकिन वन विभाग के किसी भी कर्मचारी के न आने से लोगों में आक्रोश है लोगों का कहना है अगर ऐसे में गुलदार किसी बच्चे को ले जाता तो वन विभाग इसे गंभीरता से नहीं लेता। इस संबंध में डीएफओ कहकशां नसीम ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button