FeaturedUttarakhand News

पुलिस को मिली बडी सफलता, 12 लाख रू0 कीमत की 124.80 ग्राम स्मैक के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

 कोतवाली पटेलनगर, दिनांक 10/10/2022

नशे के विरूद्ध अभियान में कोतवाली पटेलनगर पुलिस को मिली बडी सफलता, 12 लाख रू0 कीमत की 124.80 ग्राम स्मैक के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

युवाओं के बीच बढती नशे की पृवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाने तथा मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा सभी थाना प्रभारियों को कडे दिशा-निर्देश निर्गत किये गये हैं। जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी सदर महोदय के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर द्वारा थाना व चौकी स्तर पर नशे की गिरफ्त में आये व्यक्तियों तथा मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए प्रभावी कार्यवाही करने हेतु टीमें गठित की गयी हैं। उक्त टीमों द्वारा लगातार नशा तस्करों के सम्भावित ठिकानों पर दबिश देते हुए नशीले पदार्थों की बिक्री वाले स्थानों को चिन्हित कर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त व्यक्तियों के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से सूचना एकत्रित की जा रही है, साथ ही नशा तस्करों की धरपकड हेतु प्रभावी चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक: 10/10/22 को चौकी प्रभारी आईएसबीटी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा महाराणा पार्क हरिद्वार रोड के पास से चैकिंग के दौरान रात्रि 21ः05 बजे शक के आधार पर एक व्यक्ति को रोककर चेक किया गया तो उसके पास से 124.80 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिसे मौके से गिरफ्तार करते हुए उसके विरूद्ध थाना पटेलनगर पर एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त –

आरिफ मलिक पुत्र अनवर मलिक निवासी: बिहारीगढ़ ग्राम थापुल सहारनपुर, उ0प्र0, उम्र 24 वर्ष

पूछताछ में अभियुक्त आरिफ द्वारा बताया गया कि मैं बिहारीगढ का रहने वाला हूँ तथा मेरे गांव के कई व्यक्ति स्मैक तस्करी के धंधे में लिप्त हैं, जिन्होने स्मैक की तस्करी कर बहुत कम समय में ही काफी पैसा कमा लिया है। पूर्व में मेरे गांव के दो व्यक्ति देहरादून में स्मैक की तस्करी करते थे, जिन्हें देहरादून पुलिस ने ही स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, उनके द्वारा मुझे बताया गया था कि देहरादून में काफी संख्या में शिक्षण संस्थान व औद्योगिक संस्थान हैं जिससे वहां काफी संख्या में बाहरी राज्यो/जनपदों से छात्र-छात्राएं व काम करने वाले व्यक्ति निवास करते हैं। जिन्हें उक्त स्मैक की सप्लाई कर काफी मुनाफा कमाया जा सकता है। जिससे मैं भी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लालच में आ गया और अपने गांव के ही एक व्यक्ति शमशेर पुत्र मोबीन से उक्त स्मैक को खरीदकर देहरादून बेचने के लिये आया था, पर उससे पूर्व ही पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया।

बरामदगी:

124.8 ग्राम अवैध स्मैक, (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 12,00,000 रूपये) (बारह लाख रुपये)

पुलिस टीम :-

1-  सूर्यभूषण नेगी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर
2- वरिष्ठ उ0नि0 मोहन सिंह, कोतवाली पटेलनगर
3- उ0नि0 लोकेन्द्र बहुगुणा चौकी प्रभारी आईएसबीटी
4- उ0नि0 बलबीर रावत, 5- उ0नि0 दीपक गैरोला, 5- का0 विनोद बचकोटी, 6- का0 कैलाश पंवार, 7- कां0 संदीप कुमार, 8- का0 सूरज राणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button