वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिये चौकी पर आने वाले प्रत्येक पीडित की शिकायत पर न्यायोचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें,

0
120

देहरादून दिनांक: 09-09-2021 की देर रात्रि को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त चौकी प्रभारियों की गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सभी चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये कि चौकी पर आने वाले प्रत्येक पीडित की शिकायत पर न्यायोचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, किसी भी दशा में पीडित व्यक्ति को न्याय के लिये भटकना न पडे।

चौकी पर आने वाले किसी भी पीडित व्यक्ति के साथ अपने व्यवहार/आचरण को संयमित रखते हुए कार्य करें, आम जन-मानस के साथ किसी भी प्रकार के अमार्यादित व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। साथ ही अपने-अपने चौकी क्षेत्रों में यातायात संचालन का सम्पूर्ण उत्तरदायित्व सम्बन्धित चौकी प्रभारी का होगा तथा पीक आवर्स के दौरान वह स्वंय क्षेत्र मे उपस्थित रहकर यातायात का सुचारू संचालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सभी चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि भविष्य में उनके कार्यों का मूल्यांकन उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा तथा बेहतर प्रदर्शन के आधार पर ही उनकी तैनाती का निर्णय लिया जायेगा।

जिन चौकी प्रभारियो द्वारा मानकों के अनरूप प्रदर्शन किया जायेगा वही चौकी प्रभारी के रूप में बने रहेंगे। कर्तव्य के दौरान उपेक्षा, लापरवाही तथा भ्रष्टाचार को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। प्रत्येक चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों को नशा मुक्त करने के लिये ड्रग पैडलर्स के विरूद्ध आक्रामक रवैया अपनाते हुए नशे के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

रात्रि गश्त के सम्बन्ध में महोदय द्वारा सभी चौकी प्रभारियों को निर्देश दिये गये कि वह रात्रि के समय नियमित रूप से क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर संदिग्ध वाहनांे/व्यक्तियों की चैकिंग करना सुनिश्चित करेंगे।
उक्त गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण एवं जनपद देहरादून के समस्त चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here