FeaturedUttarakhand News

देहरादून वन विभाग द्वारा फूल दार पेड़ को कटने से बचाने के लिए कई संग़ठन आये सामने।

ब्यूरो रिपोर्ट दीपक सैलवान

फूलदार व्रक्ष को काटे जाने को लेकर समाजसेवियों ने जताया विरोध वन मंत्री को सौंपा ज्ञापन
देहरादून, यमुना कॉलोनी मे एक फूलदार हरे व्रक्ष को काटे जाने का विरोध जताते हुए आज समाजसेवियों व पर्यावरण प्रेमियों द्वारा व्रक्ष का रक्षाबंधन किया गया साथ ही इस प्रकरण मे वनमंत्री सुबोध उनियाल के यमुना कालोनी स्थित निवास पर जाकर ज्ञापन भी दिया गया और पेड़ों के कटान पर रोक लगाने की मांग भी की गयी।उनियाल द्वारा प्रतिनिधिमंडल को आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया ।

ज्ञात हो कि पिछले साल 25 जून को ही यमुना कॉलोनी स्थित एक हरे भरे पेड़ को विभिन्न संस्थाओं के सहियोग द्वारा कटने से बचाया गया था । ठीक एक साल बाद जब जिस दिन उसका जन्मदिन मनाना चाहिए था तो वन विभाग वाले इसे आज काटने पहुंच गए थे जिस पर समाजसेविका व NAPSR की सहियोगी बीना शर्मा ने किसी तरह इसे बचा लिया किन्तु इसे बचाये रखने के लिए आज इसको काटने का जोरदार विरोध किया गया ताकि भविष्य मे इसे काटने का प्रयास न हो !

इसके लिए आज विभिन्न संगठनों से जुड़े समाज सेवी व पर्यावरण प्रेमी सुबह ठीक 10 बजे यमुना कॉलोनी,नियर आंचल डेयरी पर एकत्रित हुए फूलदार व्रक्ष का रक्षाबंधन किया । एनएपीएसआर के अध्यक्ष आरिफ खान ने बताया कि इस फूलदार व्रक्ष को बचाने की उनकी इस अपील पर दून सिख वेलफेयर से सरदार जी०एस०जस्सल,उत्तराखंड महिला मंच से श्रीमती कमला पंत,संयुक्त नागरिक संगठन से सुशील त्यागी,समाज सेवी हिमांशु अरोड़ा,आरटीआई क्लब से आर०एस०धुंता,आर्टिस्ट व समाज सेविका फौजिया अफजाल सिद्दीकी, बुक बैंक से बिना शर्मा, अपनी पाठशाला से कविता खान ने व्रक्ष का रक्षाबंधन कर पेड़ काटे जाने का विरोध जताया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button