Uttarakhand News

भाजपा मसूरी मंडल ने प्रताप नगर व बडियार गढ बस सेवा की मांग को लेकर मंत्री को ज्ञापन दिया।

भाजपा मसूरी मंडल ने प्रताप नगर व बडियार गढ बस सेवा की मांग को लेकर मंत्री को ज्ञापन दिया।

मसूरी। भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने प्रदेश के कबीना मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी को ज्ञापन देकर मांग की कि मसूरी से प्रताप नगर व बडियार गढ के लिए बस सेवा शुरू की जाय।
पर्यटन नगरी मसूरी में बड़ी संख्या में टिहरी पौंड़ी के लोग निवास करते हैं लेकिन आज तक मसूरी से इस क्षेत्र को जाने के लिए उत्तराखडं परिवहन निगम की कोई बस सेवा नहीं है। जिस कारण यहां के लोगों को अपने गांव जाने के लिए बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवााल ने मसूरी विधायक व प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर मांग की कि उत्तराखंड परिवहन निगम की मसूरी से एक बस चंबा, डोबरा चांठी पुल होते हुए प्रताप नगर तक शुरू की जाय व एक बस सेवा मसूरी से टिहरी, श्रीनगर होते हुए बडियार गढ से घंडियाल धार तक शुरू की जाय ताकि यहां के लोगों को बस सेवा की सुविधा मिल सके।
मालूम हो कि मसूरी से इस क्षेत्र के लिए कोई बस सेवा नहीं चलती जिस कारण यहां के लोगों को टिहरी, घनसाली व प्रताप नगर जाने के लिए देहरादून ऋषिकेश से होकर जाना पड़ता है जिससे लोगों का समय खराब होता है व धन की हानि होती है। अगर किसी को जरूरी काम से जाना पड़ता है तो उन्हें टैक्सी बुक करवा कर जाना पड़ता है। जबकि मसूरी से पौड़ी जाने के लिए भी वाया टिहरी श्रीनगर का रास्ता सुगम व नजदीक पडता है इसका लाभ पौडी व श्रीनगर जाने वाले यात्री भी उठा सकते हैं। इससे समय की भी बचत होगी व धन की बचत भी होगी। वहीं परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा। यहं मांग बहुत पुरानी है लेकिन आज तक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। हालांकि मसूरी के न्यू टिहरी बस स्टैण्ड से टिहरी के लिए बस सेवा चलती है जो नियमित नहीं है, व सीजन के समय तो एक भी बस नहीं चलती जिसका भरोसा नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button