एसडीएम ने 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों के कोरोना टीकारण पर बैठक ली।

0
72

एसडीएम ने 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों के कोरोना टीकारण पर बैठक ली।

मसूरी। एसडीएम नरेश चंद्र दुर्गापाल मसूरी ने आगामी दिनों में 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने व उसकी व्यवस्थाओं को लेकर बैठक ली वहीं आरटीपीसीआर टेस्टिंग के साथ ही रेपिड टेस्टिंग बढाने पर भी होटल एसोसिएशन को निर्देश दिए गये।

एसडीएम कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक की जानकारी देते हुए एसडीएम नरेश चंद्र दुर्गापाल ने बताया कि बैठक में शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया था क्योकि कोरोना के बढते मामलों के चलते 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जानी है।

उन्होंने बताया कि इस पर शिक्षा विभाग व चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम बनायी गई है जो विद्यालयों में जाकर बच्चों के वैक्सीनेश का कार्य करेंगे। वहीं उन्होंने बताया कि नये साल में लगातार पर्यटकों की आमद हो रही है जिसके कारण सतकर्ता बरतते हुए होटल में कार्यरत कर्मियों की कोरोना टेस्टिंग करवाने के लिए होटल एसोसिएशन को कहा गया है कि कर्मचारिचयों की आरटीपीसीआर व रेपिट टेस्टिंग करवायें ताकि समय रहते कोरोना की नई लहर से बचा जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटकों के बड़ी संख्या में आने पर कोरोना गाइड लाइन का पालन सख्ती से करवाया जा रहा है व खुद उन्होंने मालरोड पर बिना मास्क लगाये पर्यटकों केे चालान किए जिसका असर हुआ कि अब अधिकतर पर्यटक मास्क लगा कर घूम रहे हैं। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग पर भी लगातार फोकस है अगर इसके बाद भी लोग नहीं माने तो चालान की राशि बढायी जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए लगातार एनाउंसमेंट भी किया जा रहा है कि लोग मास्क पहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे व बार बार हाथों को सेनेटाइज करें। अब लोगों में भी जागरूकता आ रही है व नियमों का पालन कर रहे हैं।

बैठक में होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष आरएन माथुर, होटल एसोसिएशन के सचिव अजय भार्गव, पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, कोतवाल गिरीष चंद्र शर्मा सहित शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here