FeaturedUttarakhand News

केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने मुँह पर काली पट्टी बांधकर गाँधी पार्क मे दिया धरना।

केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने मुँह पर काली पट्टी बांधकर गाँधी पार्क मे दिया धरना।
देहरादून।
देश के लोकतंत्र और संविधान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा
विपक्ष का दमन नहीं सहा जाएगा।
आज अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के निर्देश पर उत्तराखंड कांग्रेस के द्वारा गांधी पार्क में गांधी जी की मूर्ति के समक्ष पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता बर्खास्त किए जाने और गुजरात हाई कोर्ट के द्वारा उनकी सजा बरकरार रखने के विरोध में और राहुल गांधी के साथ एकजुटता जाहिर करने हेतु प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन महारा के नेतृत्व में और केंद्रीय पर्यवेक्षक ,उत्तराखंड कांग्रेस की सह प्रभारी,झारखंड के महगामा से विधायक दीपिका पांडे सिंह,नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ,उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह जी की गरिमामयी उपस्थिति में मौन सत्याग्रह आयोजित किया गया।
इस अवसर पर करन महारा ने पार्टी नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ कांग्रेस की ओर से किए जा रहे ‘मौन सत्याग्रह’ पर कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा प्यार, अहिंसा और देश को एकजुट करने की बात की है, लेकिन उन्हें निशाना बनाया गया। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और लोगों के बीच जाएंगे।
दीपिका पांडे ने कहा की कांग्रेस पार्टी की ओर से देशभर में आज यानी बुधवार को ‘मौन सत्याग्रह’ किया जा रहा है। कई राज्यों में कांग्रेसी नेता सुबह से ही मुंह और हाथों पर काली पट्टी बांधकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।
जिसके तहत हर राज्य की राजधानी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे। नेता प्रतिपक्ष ने राहुल गांधी की अयोग्यता के पीछे बीजेपी की ‘घटिया चाल’ को जिम्मेदार ठहराया। कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज को दबाने के लिए नई तरकीबें ढूंढ़ रही, क्योंकि वो सच सुनने से घबराती है।हम समझते हैं कि आज जो पूरे देश में मौन व्रत हो रहा है उससे नयी ऊर्जा का संचार होगा। राहुल गांधी देश हित में जो बात करते हैं उसको ताकत मिलेगी
मौन सत्याग्रह शुरू करने से पहले प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा कि देश की आवाज बन चुके राहुल गांधी के प्रयासों को कुंद करने की कोशिश की जा रही है। एक सुनियोजित साजिश के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने आप को मेहुल चौकसी, नीरव मोदी,ललित मोदी का तथाकथित रिश्तेदार बनने का दावा करते हुए न्यायालयों में मुकदमा किया। और उस निमित्त कुछ निर्णय आए हैं। हम लोग सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे। सर्वोच्च न्यायालय का जो भी निर्णय होता है हम उसका सम्मान करते हैं।
पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि यह भाजपा की जो सुनियोजित साजिश है षड़यंत्र है उसका हम विरोध करते रहेंगे। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश की जनता को संदेश दिया है कि किस तरह से महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार चरम पर है पर केंद्र की मोदी सरकार का उस ओर कोई ध्यान नहीं ।आज राहुल गांधी जो देश की आवाज बने हैं उसको ताकत देने के लिए हम लोग मौन सत्याग्रह पर बैठे हैं।
देहरादून के गांधी पार्क में राहुल के समर्थन में मौन अवस्था मे धरना प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया ।धरने में कांग्रेस के विधायक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
धरने में भारी बारिश के बावजूद अध्यक्ष जी करन महारा जी नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य,केंद्रीय पर्यवेक्षक दीपिका पांडे जी,पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह,पूर्व राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी,विधायक गोपाल सिंह राणा,फुरकान अहमद, हरीश धामी,आदेश चौहान,अनुपमा रावत,विक्रम सिंह,रवि बहादुर,वीरेंद्र जाति ,राजेंद्र भंडारी,ममता राकेश,पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, नवप्रभात,पूर्व विधायक विजयपाल सजवान राजकुमार मथुरा दत्त जोशी, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी, राजपाल खरोला,मुरली मनोहर,पी.के.अग्रवाल,सूर्यकांत धस्माना,प्रदेष महिला अध्यक्ष ज्योति रौतेला, गरिमा दसौनी अमरजीत सिंह विशाल मौर्य महानगर अध्यक्ष जसविंदर गोगी, सुमित्तार भुल्लर,विकास नेगी,हेमा पुरोहित, गोदावरी थापली,जयेंद्र रमोला महेंद्र नेगी गुरुजी,प्रभुलाल बहुगुणा, जिलाध्यक्ष दिनेश चौहान,मोहित उनियाल ,लक्ष्मी अग्रवाल,राकेश राणा,वीरेंद्र जाति,सतपाल ब्रह्मचारी, लोकमणि पाठक,हरीश ऐठानी, प्रदीप जोशी,आनन्द बहुगुणा,राकेश मियां,मौ0 फारूख,नजमा खान,नीनू सहगल, विशाल डोभाल, अमन सिंह,राजीव चौधरी,सिद्धार्थ डसीला,उर्मिला ढौंडियाल थापा,शांति रावत,सुजाता पॉल,आशा टम्टा,सोनिया आनंद,शिवानी थपलियाल,पुराण रावत,नीरज त्यागी,नवनीत सती,गिरीश पपने, शीशपाल बिष्ट, विरेन्द्र पोखरियाल, मानवेन्द्र सिंह, सुनीता प्रकाश, चन्द्रकला नेगी,पुष्पा पंवार, अनुराधा, दिनेश कौशल,टिंकल अरोड़ा, पिया थापा, गोविन्द बिष्ट, नवल किशोर टम्टा, दीपक गडिया, सुन्दर महरा,अर्जुन भट्ट,खुशाल धामी,हीरा ऐठानी,धीरज दानू,राकेश वर्मा,एकान्त गोयल,पंकज शर्मा,राहुल पण्डेय,देवेन्द्र प्रजापति, तथा बड़ी संख्या में पार्षद गण और कार्यकर्ता पहुंचे। कार्यक्रम के अंत में महानगर अध्यक्ष डाॅ0 जसविन्दर सिंह गोगी ने सभी कांग्रेसजनों का धन्यवाद किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button